Home » क्रिकेट » Sachin Tendulkar & Vinod Kambli finally meet together in an event in Mumbai
 

आठ साल बाद कांबली का यूटर्न, तेंदुलकर से बोले 'I Love You'

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2017, 18:13 IST
(Twitter)

भारतीय क्रिकेट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली की दोस्ती के किस्सों से सभी वाकिफ हैं. 1988 में एक स्कूल मैच में दोनों की जोड़ी ने ताबड़तोड़ 664 रन बना डाले थे और तब सुर्खियों में आ गए थे. इसके बाद टीम इंडिया में दोनों खेले और फिर कब अलग हो गए पता ही नहीं चला. लेकिन अब मुंबई में दोनों एक साथ नजर आए.

स्कूल में क्रिकेट खेलने के बाद दोनों ने जूनियर टीम में जगह बनाई थी और इसके बाद दोनों को टीम इंडिया में भी खेलने का मौका मिला. इस दौरान जहां तेंदुलकर ने न केवल देश बल्कि पूरी दुनिया में क्रिकेट में बादशाहत कायम कर ली, विनोद कांबली अपनी फॉर्म को बरकरार रखने और लय बनाने से चूक गए.

क्रिकेट के मैदान पर दोनों की अलग-अलग भूमिका के चलते मैदान के बाहर उनकी दोस्ती पर भी प्रभाव पड़ा. करीब आठ साल पहले एक टेलीविजन शो के दौरान विनोद कांबली ने सचिन तेंदुलकर की आलोचना करते हुए दावा किया था कि मास्टर ब्लास्टर ने उनके जीवन के कठिनाई के दौर में कोई मदद नहीं की.

इसके बाद न तो कांबली को सचिन तेंदुलकर के संन्यास वाले टेस्ट मैच में बुलाया गया और न ही उन्हें मास्टर ब्लास्टर पर बनी डॉक्यूमेंट्री 'सचिनः ए बिलियन ड्रीम्स' में कहीं पर भी लाया गया. कांबली के इस बयान ने तकरीबन उनकी दोस्ती को ही एक तरह से सार्वजनिक रूप से समाप्त सा कर दिया था.

हालांकि मुंबई में हाल ही में आयोजित एक कार्यक्रम में दोनों साथ हंसते हुए नजर आए. मौका था वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सारादेसाई की किताब के विमोचन का, इसमें सचिन तेंदुलकर, सुनील गवास्कर और विनोद कांबली भी मौजूद थे.

किताब के विमोचन के दौरान मंच के पीछे नीरजा फिल्म के प्रोड्यूसर अतुल कासबेकर ने एक सेल्फी को अपनी ट्विटर वॉल पर शेयर किया और इसके साथ सचिन और कांबली को भी टैग किया.

इस तस्वीर में राजदीप के साथ सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली साथ नजर आ रहे हैं. सचिन के आगे विनोद कांबली खड़े हुए हैं और दोनों मुस्कुरा रहे हैं.

इस तस्वीर को देखने के बाद विनोद कांबली ने ट्वीट किया, "प्रिय अतुल, शिशिर, राजदीप सारादेसाई और तुमसे मिलकर बहुत खुशी हई. सचिन तेंदुलकर... मास्टर ब्लास्टर आई लव यू. 

इसके बाद कांबली ने इस तस्वीर में केवल दोनों को ही रखते हुए क्रॉप किया और ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, "मेरे सभी प्रिय मित्रों. यह मास्टर ब्लास्टर और मेरी अब तक की ली हुई पहली सेल्फी है."

कांबली यहीं नहीं रुके, उन्होंने तस्वीर के साथ एक और ट्वीट में लिखा, "वो ख्वाबों के दिन, वो किताबों के दिन, सवालों की रातें, जवाबों के दिन, यहीं साथ खेले हुए हम जवां. सलामत रहे दोस्ताना हमारा."

First published: 25 October 2017, 18:13 IST
 
अगली कहानी