Home » क्रिकेट » Sachin Tendulkar will give special gift of Shampain to virat kohli if he breaks most odi centuries record
 

'भगवान' बोले- विराट अगर 50 शतक लगा दें तो उन्हें दूंगा शानदार गिफ्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2018, 10:01 IST
(File Photo)

'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि अगर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली उनके शतकों वाला रिकॉर्ड तोड़ देंगे तो वह उन्हें एक स्पेशल गिफ्ट देंगे.

बता दें कि मास्टर ब्लास्टर तेंदुलकर ने यह खुलासा एक किताब के लॉन्चिंग के मौके पर किया. इस सबके बीच खास बात ये भी है कि आज सचिन तेंदुलकर का 45वां जन्मदिन है.

आपको बता दें, वन-डे इंटरनेशनल में सचिन तेंदुलकर के नाम कुल 49 शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है. वहीं, विराट कोहली अभी इस मामले में 14 शतक पीछे हैं क्योंकि विराट ने अभी तक वनडे में 35 शतक ठोके हैं. क्रिकेट एक्सपर्ट्स की मानें तो कोहली जल्द ही सचिन तेंदुलकर के इस 'विराट' रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

सचिन तेंदुलकर ने शतकों का अर्धशतक लगाने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "अगर विराट कोहली मेरे शतकों के रिकॉर्ड तोड़ देता है तो मैं उसे शैम्पेन की बोतल गिफ्ट करूंगा." वैसे भी सचिन के वन-डे करियर में लगाए शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ना आज भी वनडे क्रिकेट खेलने वाले हर बल्लेबाज का सपना है, लेकिन कौन इसको छू पाएगा ये देखने वाली बात होगी.

 

जब मास्टर ब्लास्टर से पूछा गया कि अगर विराट कोहली उनके वनडे शतक के रिकॉर्ड को तोड़ देते हैं तो क्या वह शैम्पेन की 50 बोतलें कोहली को भिजवाएंगे? इस सवाल के जवाब में सचिन ने कहा, "नहीं! अगर वह रिकॉर्ड तोड़ता है तो मैं खुद उसके पास शैम्पेन की बोतल लेकर जाऊंगा और उसके साथ शेयर करूंगा."

सचिन तेंदुलकर के इस जवाब को सुनते ही सारा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. बता दें कि विराट कोहली ने कई मौके पर यह कहा है कि उन्होंने सचिन तेंदुलकर को देखकर ही क्रिकेट खेलना शुरू किया और अपने करियर को आकार दिया है.

ये भी पढ़ेंः VIDEO: क्रिस गेल ने 4 साल पहले IPL की एक पारी में ठोके थे 17 छक्के

 साल 2008 में जब विराट पहली बार टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में दाखिल हुए थे, तब सबसे पहले उनका सामना सचिन तेंदुलकर से ही हुआ था. सालों तक साथ खेलने के बाद दोनों के बीच काफी करीबी रिश्ता और आपसी सम्मान विकसित होता चला गया.

First published: 24 April 2018, 10:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी