Home » क्रिकेट » Sam Curran scored 251 runs from 5 innings with an average of 50 in this Test series against India Curran creates a World record
 

India vs England: इस प्लेयर ने टेस्ट सिरीज में 251 रन ठोक बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 19:03 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रही पांच मैचों की सिरीज के चौथे टेस्ट अपने रोमांचक मोड़ पर है. इसी सिरीज में इंग्लैंड का एक ऐसा प्लेयर भी है, जो अपने करियर का चौथा और इंडिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेल रहा है. इसी खिलाड़ी ने इस सिरीज में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.

दरअसल, हम बात इंग्लैंड के नए नवेले ऑलराउंडर सैम कुरन की कर रहे हैं, जिन्होंने अपनी गेंद से ही नहीं बल्लेबाजी से भी खासा प्रभावित किया है. सैम कुरन ने अब तक इस सिरीज में भारत के खिलाफ तीन मैच खेले हैं, जिनकी पांच पारियों में सैम कुरन ने 251 रन बनाए हैं.

इंडिया के खिलाफ खेली जा रही इस सिरीज में सैम कुरन ने अब तक 50.20 की औसत से रन बनाए हैं. वहीं, सैम कुरन दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए 40 या इससे ज्यादा के औसत से बल्लेबाजी कर इतने रन बटोरे हैं.

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया के इन बल्लेबाजों ने टार्गेट का पीछा करते हुए किया है सरेंडर, देखें शर्मनाक आंकड़े

नंबर आठ पर सैम कुरन की अगर पिछली चार पारियों की बात करें तो वो 63, 40, 78 और 76 रन है. ऐसे में कह सकते हैं कि सैम कुरन इंग्लैंड टीम के लिए बहुउपयोगी साबित हो सकते हैं. इतना ही नहीं सैम कुरन इंग्लिश कप्तान जोए रूट के बाद रन औसत के मामले में दूसरे नंबर पर हैं.

First published: 2 September 2018, 19:02 IST
 
अगली कहानी