Home » क्रिकेट » Samit Dravid son of Rahul dravid all round performance in under 14 school match he smash Fifty and takes 3 wickets
 

सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भले ही फेल हो गए लेकिन राहुल के बेटे समित द्रविड़ ने मचाया तहलका

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 10:58 IST

एक तरफ जहां 'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भारत की अंडर-19 टीम में जगह मिली लेकिन अर्जुन अपनी फॉर्म की तलाश कर रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ सचिन के साथी और भारत के सबसे बड़े टेस्ट क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ ने अंडर-14 क्रिकेट में तहलका मचा दिया है.

समित द्रविड़ ने अपनी टीम के लिए शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया और इसी के दम पर अपनी टीम को बड़ी जीत दिला दी. इंडिया ए और इंडिया अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ इन दिनों बैंगलोर में कोटैनियन शील्ड अंडर-14 ट्रॉफी खेल रहे हैं.

कोटैनियन शील्ड अंडर-14 ट्रॉफी के इस मुकाबले में समित द्रविड़ ने अपने स्कूल माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल को कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल के खिलाफ 9 विकेट से जीत हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. समित द्रविड़ ने इस मुकाबले में पहले बल्लबाजी करते हुए 51 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ेंः अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से हो सकते हैं बाहर, चोट की वजह से प्रैक्टिस मैच में नहीं की गेंदबाजी

इतना ही नहीं छोटी सी उम्र में फिफ्टी जड़ने वाले समित द्रविड़ ने गेंदबाजी की भी जिम्मेदारी ली और महज 9 रन खर्च कर तीन बल्लेबाजों का शिकार किया है. आपको बता दें ये पहला मौका नहीं है जब समित द्रविड़ सुर्खियों में आए हैं. इससे पहले भी वह कई कारनामे कर चुके हैं.

गौरतलब है कि जनवरी में खेले गए बीटीडब्ल्यू कप अंडर -14 टूर्नामेंट के एक मुकाबले में समित द्रविड़ ने मैच जिताऊ शतकीय पारी खेली थी. वहीं, साल 2015 में अंडर-12 गोपाल क्रिकेट चैलेंज में समित द्रविड़ को 'सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़' का पुरस्कार भी दिया गया था.

First published: 27 July 2018, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी