Home » क्रिकेट » sana mir wants to spend one day with ms dhoni
 

इस भारतीय क्रिकेटर के साथ एक दिन बिताना चाहती है ये पाकिस्तानी महिला, नाम सुनकर उड़ जाएंगे होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2018, 9:51 IST

हाल में ही पाकिस्तान की स्टार महिला क्रिकेटर सना मीर नंबर 1 गेंदबाज का खिताब हासिल हासिल किया है. वो पाकिस्तान की पहली क्रिकेटर हैं जिसने आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 की रैंकिंग हासिल की है. गौरतलब है कि सना ने 663 रेटिंग अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट (660) को पीछे छोड़ा. पाकिस्तान की महिला टी20 और वनडे कप्तान सना ने 112 वनडे मैच में 136 विकेट लिए हैं जबकि टी20 में उनके नाम 76 शिकार हैं. साथ ही वो 1558 वनडे और 757 टी20 रन भी बना चुकी हैं.

आपको बता दें नंबर 1 बनने से पहले सना मीर ने पाकिस्तान में एक बड़ा बयान दिया था. पाकिस्तान की मशहूर खेल पत्रकार जैनब अब्बास ने उनके साथ इंटरव्यू में कई दिलचस्प सवाल पूछे. जिसमें से एक सवाल ये था कि किस क्रिकेटर के साथ वो दिनभर रहना चाहेंगी. इस पर सना ने भारत के विकेटकीपर और पूर्व कप्तान एम एस धोनी का नाम लिया. इनके अलावा सना मीर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्‍तान इमरान खान का नाम भी लिया.

आपको बता दें सना मीर हाल ही में तब चर्चा में आई थी जब उन्होंने हेयर रिमूवल क्रीम और फेयरनेस क्रीम के खिलाफ आवाज उठाई थी. सना मीर ने इस तरह के विज्ञापनों के खिलाफ फेसबुक पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा था. उन्होंने लिखा था कि वो कभी भी हेयर रिमूवल क्रीम जैसे ऐड का प्रचार नहीं करेंगी. खेल में आगने बढ़ने वाली युवा लड़कियों को उन्होंने मैसेज देते हुए कहा कि खेल में स्ट्रॉन्ग आर्म्स चाहिए न कि स्मूथ आर्म्स.

First published: 26 October 2018, 9:51 IST
 
अगली कहानी