Home » क्रिकेट » Sanjay Bangar names the perfect candidate to solve Virat kohli tension he says Ambati Rayudu can bat really well in the middle order
 

कोहली की 'विराट' टेंशन को केवल ये खिलाड़ी कर सकता है दूर, कोच ने किया खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 12:26 IST

वर्ल्ड कप 2019 में अब बस 11 महीने का समय बचा है. आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया अभी भी एक बड़ी टेंशन में है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के अलावा टीम मैनेजमेंट भी चिंता में है कि मिडिल ऑर्डर का कॉम्बिनेशन किस तरह सेट किया जाए जो जरूरत पड़ने पर टीम के लिए रन बना सके.

पिछले काफी समय से टीम इंडिया की मुश्किलें इस लिए बढ़ी हुई हैं क्योंकि उनको नंबर चार के लिए कोई अच्छा बल्लेबाज नहीं मिल रहा जो लगातार रन बना सके. जहां रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने के लिए पक्के माने जा रहे हैं तो वहीं, नंबर 3 के लिए खुद कप्तान विराट कोहली हैं, लेकिन नंबर चार के लिए जोड़-तोड़ जारी है.

इसके अलावा जो सबसे बड़ी दुविधा नंबर पर किसी बल्लेबाज को सेट करने की है तो वहीं, नंबर पांच और छह पर भी असमंजस की स्थिति है. लेकिन इस दौरान इंग्लैंड में खेली जा रही तीन मैचों की सिरीज के तीसरे और लीड्स में होने वाले निर्णायक मैच से पहले टीम के बैटिंग कोच संजय बांगर ने इसकी संभावनाएं जताई हैं कौन नंबर 4 पर सही रहेगा.

पढ़ेंः भारत से चैंपियंस ट्रॉफी छीनने वाले इस पाक गेंदबाज ने मनाया विकेट लेने का जश्न तो अकड़ गई गर्दन

संजय बांगर ने कहा है कि नंबर चार के लिए अंबाती रायुडू सबसे सही हैं. बता दें कि अंबाती रायुडू के आईपीएल 2018 में दमदार प्रदर्शन को देखते हुए सेलेक्टर्स ने उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे टीम में शामिल किया था लेकिन बाद में अंबाती रायुडू बीसीसीआई के द्वारा आयोजित किए जाने वाले यो-यो टेस्ट में फेल होकर दौरे से बाहर हो गए थे. 

अंबाती रायुडू के यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद लेफ्ट हेंडर बेट्समैन सुरेस रैना को टीम में शामिल किया गया था. विराट ने रैना को नंबर चार पर खिलाया लेकिन वह अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए यहां तक कि दिनेश कार्तिक को भी वनडे सिरीज में खेलने का मौका नहीं मिला और 3 मैचों की वनडे सिरीज 1-1 से बराबरी पर है.

संजय बांगर ने कहा है कि नंबर चार पर अभी तक केएल राहुल, अजिंक्या रहाणे, केदार जाधव, मनीष पांडे और यहां तक कि दिनेश कार्तिक और सुरेश रैना को भी इस नंबर पर खिलाया जा चुका है लेकिन टीम इंडिया को कोई निश्चित और सही सोल्यूशन नहीं मिला है. वहीं, संजय बांगर मानते हैं रायुडू मिडिल ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं.

First published: 17 July 2018, 12:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी