Home » क्रिकेट » Sanjay Banger said How Number Four Batsman Selected in Indian Cricket Team
 

संजय बांगड़ का बड़ा खुलासा, बोले- रवि शास्त्री और इन लोगों के कारण खड़ी हुई टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2019, 17:13 IST

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच से हटाए जाने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने कई खुलासे किए है. संजय बांगड़ को टीम इंडिया की नबंर चार की बल्लेबाजी समस्या को ना सुलझा पाने के कारण बल्लेबाजी कोच के पद से हाथ धोना पड़ा था. संयज बांगड़ ने साफ किया है कि नंबर चार पर कौन बल्लेबाजी करेगा यह फैसला सिर्फ उनके अकेले का नहीं होता था.

संयज बांगड़ ने क्रिकबज को दिए अपने इंटरव्यू में साफ तौर पर कहा है कि टीम इंडिया में नंबर चार पर कौन बल्लेबाजी करेगा उसका फैसला, टीम इंडिया के सेलेक्टर्स और पूरा टीम मैनेजमेंट मिलकर करता था. अकेले यह उनका फैसला नहीं होता था. यह तय खिला़डी की फिटनेस, उसकी फार्म, क्या वो बाएं हाथ का बल्लेबाज है, क्या वो गेंदबाजी भी करा सकता है, ऐसी तमाम पहलूओं को ध्यान में रखते हुए ही क्या जाता था.'

संजय बांगड पांच सालों तक टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच रहे थे. टीम इंडिया ने इस दौरान कई सीरीज खेली और जीती भी लेकिन टीम आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतने में सफल नहीं हो पाई.

संजय बागंड़ ने आगे कहा कि उनके कोच रहते टीम इंडिया ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा,'टीम ने साल 2014 के बाद से 52 टेस्ट मुकाबले खेले जिसमें 30 मुकाबले जीतने में टीम सफल हुई जिसमें से 13 मुकाबले टीम ने विदेश सरजमीं पर जीते है. इतनी ही नहीं हमने नडे मुकाबले में भी लगातार जीत हासिल की है. हां हम विश्व कप जीतने में सफल नहीं हो पाए. 

श्रीलंका की पाकिस्तान को दो टूक, कहा- आतंकी हमले के कारण..

First published: 11 September 2019, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी