Home » क्रिकेट » Watch Sanju Samson Incredible Six-Stopping Effort Will Blow Your Mind
 

Sanju Samson Catch Video: स्पाइडर मैन बन बाउंड्री के अंदर से गेंद खींच लाए संजू सैमसन, देखकर उड़ जाएंगे होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2020, 14:59 IST

Ind vs Nz : भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में संजू सैमसन (Sanju Samson) भले अपने बलले से फिर नाकाम रहे हों, फील्डिंग के दौरान उन्होंने जिस तरह की कोशिश की उसे देखकर निश्चित रूप से भारतीय टीम की के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और टीम मैनेजमेंट काफी प्रभावित होंगे. रविवार को बे ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी 20 आई के दौरान,  केरल के क्रिकेटर ने मैदान पर अपने फील्डिंग से सभी का मन मोह लिया.

न्यूजीलैंड की पारी का आठ ओवर चल रहा था. इस ओवर की आखिरी गेंद पर सैमसन ने बांउड्री लाइन पर जिस तरह से टीम के लिए चार रन बचाए उसे देखकर हर कोई दंग रह गया. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉल टेलर (Ross Taylor) ने मध्य-विकेट क्षेत्र की ओर एक शॉट खेला था. संजू सैमसन ने हवा में उछलते हुए शानदार कैच लिया. हालांकि वो इसे सफल नहीं बनाए पाए क्योंकि वो गिरते को छक्का हो जाता. ऐसे में उन्होंने हवा में ही गेंद पकड़ने के बाद वापस मैदान पर फेंक दिया. इस दौरान संजू सैमसन की टाइमिंग इतनी सटीक थी कि सैमसन बाउंड्री लाउइन की रस्सियों के पार जाने से पहले ही उन्होंने बॉल को रिलीज कर दिया.


बता दें, इस मुकाबले में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे थे. विराट कोहली इस मुकाबले के लिए बाहर बैठे थे. वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने संजू सैमसन को मौका देने के लिए खुद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. हालांकि संजू सैमसन एक बार फिर मौके का फायदा उठा पाने में सफल नहीं हो पाए और वो इस मुकाबले में मात्र 2 रन बनाकर आउट हुए.

इस मुकाबले को जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को पांच मैचों की टी20 सीरीज में 5-0 से हरा दिया. इसी के साथ ही टीम इंडिया टी20 क्रिकेट में 5 मैचों की सीरीज 5-0 से अपने नाम करने वाली पहली टीम बन गई है.

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में सबसे ज्यादा बार 50+ का स्कोर करने वाले बल्लेबाज

First published: 2 February 2020, 18:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी