Home » क्रिकेट » Sarah Taylor masterclass stumping with her gloves against New Zealand and takes Jess Watkin's wicket
 

चार रन बचाने के चक्कर में विकेटकीपर ने कर डाली जादूई स्टंपिंग, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2018, 15:50 IST
(Twitter)

इंग्लैंड में विमेंस T20 ट्राई सिरीज चल रही है जिसमें मेजबान इग्लैंड के साथ-साथ न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीम भी है. इसी T20 सिरीज का आखिरी लीग मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया जिसे इंग्लैंड ने 7 विकेट से जीत लिया.

हालांकि, इस हार-जीत से दोनों टीमों पर इस सिरीज में कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि दोनों टीमें पहले ही फाइनल में पहुंच गई थी. बता दें कि इस सिरीज की तीसरी टीम साउथ अफ्रीका को चार मैचों में से 3 में हार का सामना करना पड़ा जबकि साउथ अफ्रीका की टीम केवल एक मैच जीत पाई.

अब बात करते हैं इस T20 ट्राई सिरीज के आखिरी मुकाबले के उस पल की जब इंग्लैंड की टीम की विकेटकीपर ने जादूई स्टंपिंग कर अपनी टीम के लिए रन ही नहीं बचाए बल्कि विकेट भी जोड़ा. आपको बता दें जैसे एमएस धोनी के हाथों से कोई बच नहीं पाता वैसे ही महिला क्रिकेट टीम में ये एमएस धोनी हैं जिनके हाथों में जादू है.

ये भी पढ़ेंः आज के दिन सचिन ने वो कर दिखाया जो हर किसी के लिए सपना है

T20 ट्राई सिरीज के आखिरी लीग मैच की पहली पारी का 15वां ओवर था, जिसे नेटल सिवर फेंक रहीं थी. सिवर ने बल्लेबाजी कर रहीं न्यूजीलैंड की जेस वॉटकिन के कदमों को आगे आते देखा तो गेंद को वाइड फेंक दिया. ओवर की तीसरी गेंद को नेटल सिवर ने थोड़े से टर्न के साथ लेग स्टंप्स से बाहर निकाल दिया.

इसके बाद बाकी की जिम्मेदारी सारा टेलर ने पूरी की. दरअसल, गेंद जब वाइड दिखी तो धोनी की तरह फुर्तीली सारा टेलर ने गेंद पर निगाह बनाए रखी. चूंकि वॉटकिन ने पैर आगे निकाल रखे थे तो सारा टेलर ने देर न करते हुए चतुराई से गेंदो को पकड़ा और स्टंप्स बिखेर दिए.

ये भी पढ़ेंः '1983 विश्वकप से ज्यादा मुश्किल था धोनी के लिए टीम इंडिया को 2011 में चैंपियन बनाना'

इस तरह से सारा टेलर ने आक्रामक रूप में दिख रहीं वॉटकिन की छुट्टी कर दी. बता दें कि आउट होने से पहले जेस वॉटकिन ने 8 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 16 रन ठोक दिए थे. वीडियो को देखकर कहा जा सकता है कि अगर सारा टेलर की निगाहें गेंद पर नहीं होती तो गेंद निश्चित रूप से विपक्षी टीम को रन देकर जाती.

विपक्षी टीम को रन देकर जाती. आप भी देखिए ये सारा टेलर की स्टंपिंग का वीडियो

First published: 29 June 2018, 15:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी