Home » क्रिकेट » Sarfaraz Ahmed Likely to lose his captaincy Reports
 

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद की हो सकती है छुट्टी, इस खिलाड़ी को मिल सकती है कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2019, 20:13 IST

श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से टी20 सीरीज गंवाने के बाद सरफराज अहमद के लिए कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है. मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया हैं कि सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाया जा सकता है. पाकिस्तानी टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने सरफराज के प्रदर्शन को लेकर बोर्ड के सामने अपनी नाराजगी जाहिर कर दी है.

विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से ही पाकिस्तान में सरफराज को कप्तानी से हटाए जाने की चर्चा ने ज़ोर पकड़ा था. पाकिस्तान के कई दिग्गज क्रिकेटरों ने इस सरफराज अहमद की काफी आलोचना की थी. दरअसल, विश्व कप के आयोजन से पहले तक पाकिस्तान को विजेताओं में शुमार किया जा रहा था, लेकिन सरफराज अहमद की अगुवाई में पाकिस्तान सेमीफानल तक के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाया. विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद मिकी आर्थर को कोच से तो हटाया गया दूसरी तरफ सरफराज को एक और मौका दिया गया.


पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच विश्व कप के बाद हुई वनडे सीरीज में पाकिस्तान के अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन टी20 मुकाबले में उसे 3-0 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान का इतना बुरा हाल तब हुआ जब श्रीलंका के कई सीनियर खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था जिसके बाद श्रीलंकाई बोर्ड ने कम अनुभवी टीम को पाकिस्तान दौरे पर भेजा.

खबरों के मुताबिक, सरफराज अहमद की जगह अजहर अली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजबान को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है. खबरों के अनुसार, हाल ही में मुख्य कोच मिस्बाह ने अपने फैसले में बोर्ड के सीईओ वसीम खान को साफ कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि सरफराज को सीमित ओवर क्रिकेट में कप्तान रहना चाहिए.

अगर मीडिया रिपोर्ट की माने तो मोहम्मद हफीज को सीमित ओवर क्रिकेट के लिए कप्तानी का जिम्मा दिया जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवबंर में होने वाली सीरीज के लिए टीम मैनेजमेंट की नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहता है. साथ ही प्रबंधन यह भी चाहता है किसी युवा को टीम की कमान सौंपी जाए. अगर पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ता है तो प्रबंधन इस बात का बहाना बना सकता है कि एक नया प्रयोग किया जा रहा है.

स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ विश्व के नंबर एक बल्लेबाज बन सकते हैं विराट कोहली

First published: 17 October 2019, 20:11 IST
 
अगली कहानी