Home » क्रिकेट » Sarfaraz Ahmed set to be demoted in PCB new central contracts list
 

पहले कप्तानी से हटाया फिर टीम से निकाला, अब सरफराज अहमद को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी में पीसीबी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2020, 16:21 IST
Sarfaraz Ahmed

साल 2017 में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने चैंपियंस ट्राफी (2017 Champions Trophy) में टीम इंडिया (Team India) को हराया था और उस दौरान पाकिस्तान की कमान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) के हाथों में थी लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board)  ने पहले उसी कप्तान को कप्तानी से हटाया फिर उसके बाद टीम से निकाला और अब खबर  है कि बोर्ड सरफराज को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी कर रही है.

कोरोना वायरस महामारी के कारण इन दिनों क्रिकेट टूर्नामेंट पूरी तरह से ठप्प है और ऐसे में सभी क्रिकेट बोर्ड को काफी नुकसान हुआ है. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान बोर्ड ने फैसला लिया है कि वो इस संकट के समय में ना तो खिलाड़ियों की मैट फीस कम करेगी और ना ही केन्द्रीय अनुबंध में खिलाड़ियों की संख्या को कम करेगी.


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीते साल अगस्त महीने में 19 खिलाड़ियों को केंन्द्रीय अनुबंध में शामिल किया था. बोर्ड ने सीनियर खिलाड़ियों जैसे मुहम्मद हफीज, शोएब मलिक जैसे खिलाड़ियों को अनुंबध के बाहर किया था. इतना ही नहीं जहां साल 2018 में उसने 32 खिलाड़ियों को अनुबंध दिया था तो साल 2019 में उसमे मात्र 19 खिलाड़ियों को ही अनुबंध दिया था.

सरफराज अहमद, बाबर आजम और यारिस शाह को पाकिस्तानी बोर्ड ने केंन्द्रीय अनुबंध में ‘ए’ श्रेणी में रखा था. लेकिन विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन और बाद में श्रीलंकाई टीम के खिलाफ टी20 सीरीज गंवाने के बाद बोर्ड ने सरफराज से तीनों फार्मेट में कप्तानी वापस लेने का फैसला लिया था.

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने इस मामले में कहा,"सरफराज अहमद को नए अनुबंधों में श्रेणी सी में पदावनत किया गया है क्योंकि वह टीम के सदस्य नहीं है." पाकिस्तानी बोर्ड
मौजूदा समय में ए श्रेणी के अनुबंध में खिलाड़ियों को 7,62,300 पाकिस्तानी रुपये, B श्रेणी के खिलाड़ी को 6,65,280 रुपये, C श्रेणी के खिलाड़ी को 5,68,260 रुपये मिलते है.

रोहित शर्मा ने खोला राज, आखिर मैच की पहली गेंद क्यों नहीं खेलते हैं शिखर धवन

First published: 9 May 2020, 16:21 IST
 
अगली कहानी