Home » क्रिकेट » sarfraz ahmed becomes captain of Pakistan cricket team in all three formats of international cricket.
 

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को हराने का तोहफा, सरफराज बने तीनों फॉर्मेट के कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2017, 10:08 IST

पाकिस्तान के एकदिवसीय टीम कैप्टन सरफराज अहमद को भारत को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हराने का बड़ा इनाम मिला है. सरफराज अब पाकिस्तान की टीम के तीनों फॉर्मेट (वनडे, टेस्ट और टी-20) के कैप्टन होंगे. 

पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन शहरयार खान ने ऐलान किया कि सरफराज अहमद अब पाक टेस्ट क्रिकेट टीम का भी नेतृत्व करेंगे. मिस्बाह-उल-हक के रिटायर होने के बाद सरफराज को वनडे में कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

चैंपियंस ट्रॉफी जीतने पर पाकिस्तान पीएम के आवास पर आयोजित सम्मान समारोह में पीसीबी के चेयरमैन शहरयार खान ने सरफराज अहमद को टेस्ट टीम की कैप्टनशिप ऑफर की, जिसे सरफराज ने स्वीकार कर लिया.

सरफराज पिछले साल से नौ वनडे मैचों में पाकिस्‍तान टीम की कप्‍तानी कर चुके हैं. उनके नेतृत्‍व में पाकिस्‍तान ने सात मैच जीते हैं जबकि दो मैचों में टीम को हार मिली है. उन्‍होंने 8 टी20 मैचों में भी टीम की कप्‍तानी की है, इसमें से पाकिस्‍तान को सात में जीत और एक में हार मिली है.

पिछले 5 साल में यह पहला मौका है जब पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मटों का एक ही कैप्टन है. इस मौके पर सरफराज ने कहा कि पाकिस्‍तान टीम का तीनों फॉर्मेट में नेतृत्‍व करना मेरे लिए सम्‍मान की बात है.

First published: 5 July 2017, 10:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी