Home » क्रिकेट » Saurav Ganguly opposes Ravi Shastri, says-Kohli should bat at number three in world cup
 

रवि शास्त्री के इस फैसले के खिलाफ हुए सौरव गांगुली, कहा- इस वजह से वर्ल्ड कप के पहले दौरे से बाहर हो जाएगी टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2019, 9:07 IST

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने हाल में ही बयान दिया था कि वो विराट कोहली को वर्ल्ड कप में चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए भेज सकते हैं. जिसके बाद भारत के महान कप्तान सौरव गांगुली ने खुला विरोध किया है. उन्होंने साफ़ किया है कि टीम को इस तरह के फैसले से बचना चाहिए.

इस फैसले का विरोध करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने कुछ न्यूज़ पेपर में पढ़ा है कि रवि शास्त्री कोहली को चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए भेजना चाहते हैं. ऐसे में अगर विराट कोहली नंबर 4 पर उतरेंगे तो पता नहीं नंबर 3 के लिए कौन सही बल्लेबाज है. अगर टीम मैनेजमेंट ये फैसला लेता है तो इसका मतलब है कि रायडू नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करेंगे. मुझे नहीं लगता है कि टीम को इस तरह का कदम उठाना चाहिए. कोहली नंबर तीन पर टीम इंडिया को मजबूती देते हैं.

टीम इंडिया के टॉप आर्डर को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि टीम इंडिया का टॉप आर्डर में इस समय रोहित, धवन, कोहली और रायडू को होना चाहिए. इसके अलावा धोनी, केदार और हार्दिक पांड्या इस टीम का हिस्सा हो सकते है. मुझे अभी भी लगता है कि टीम को पंत को मौका देना चाहिए वो टीम में एक्स फैक्टर लेकर आता है.

टीम के कोच रवि शास्त्री ने टीम के बल्लेबाज़ी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया था. उनका मानना है की मैच के हालात देख कर टीम की बल्लेबाज़ी क्रम में बदलाव किया जा सकता है. टीम के बल्लेबाज़ी क्रम को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में कभी भी जल्द विकेट नहीं खोना चाहते हैं. ऐसे में अगर पिच के हालात गेंदबाज़ों के समर्थन में हैं तो हम अपने बल्लेबाज़ी क्रम में बदलाव कर सकते हैं'. इस टीम की ख़ास बात यही है कि टीम का कोई भी बल्लेबाज़ कहीं भी बल्लेबाज़ी कर सकता है. जिस वजह से हम क्रम में बदलाव कर सकते हैं.

First published: 12 February 2019, 9:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी