Home » क्रिकेट » Says Langer on ball-tampering scandal, he says Steve Smith's Australian Team Behaved Like Spoilt Brats
 

कोच जस्टिन लैंगर ने स्मिथ को लेकर दिया बड़ा बयान, खिलाड़ियों को बताया ‘बिगड़ैल बच्चे'

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2018, 16:28 IST
(file photo )

बॉल टैंपरिंग विवाद के चलते ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को कड़ी आलोचना का सामना करन पड़ा था. इसके साथ ही टीम के स्टीव स्मिथ को कप्तान , डेविड वॉर्नर को उप कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा था. उन पर इसके लिए एक साल का प्रतिबंध भी लगाया गया है. लेकिन इसके बाद भी बॉल टैंपरिंग का ये भूत स्मिथ का पीछा नहीं छोड़ रहा है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के नए कोच जस्टिन लैंगर ने स्मिथ को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि आस्ट्रेलियाई टीम ने केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ की घटना से पहले ‘बिगड़ैल बच्चों’ जैसा व्यवहार किया. स्मिथ इस स्थिति से निपटने में एक अच्छे कप्तान साबित नहीं हुए.

लैंगर ने ब्रिटिश स्काई टीवी से बात करते हुए कहा,‘‘ एक समय ऐसा था कि विरोधी टीमें हमको इसलिए पसंद नहीं करती थीं, क्योंकि हम अच्छी क्रिकेट खेलते थे. हम कुशल थे. हमने कई मैचों में जीत दर्ज की. उन्होंने कहा कि अगर आपका प्रतिद्वंदी मजबूत है, तो विरोधी टीमें आपको पसंद नहीं करती हैं. लेकिन पिछले 12 महीने में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में काफी कुछ देखने को मिला. खिलाड़ियों ने बिगड़ैल बच्चों की तरह व्यवहार किया. ’

इसके साथ ही इस सब के लिए लैंगर ने स्मिथ की कंप्तानी पर उंगली उठाते हुए कहा कि स्मिथ में नेतृत्व क्षमता में कमजोर साबित हुए है. हालांकि उसके अंदर क्रिकेट कूट कूट कर भरी है. वह कड़ी मेहमनत करता है. वह क्रिकेट को बेहद प्यार करता है. वह एक बेहद अच्छा इंसान हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है.

ये भी पढ़ें- सहवाग ने गंदगी फैलाने वाले कार मालिकों से कहा-सुधर जाओ भाईयो, पोस्ट हुई वायरल

कोच जस्टिन लैंगर का यह बयान स्मिथ के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. स्मिथ को एक साल के बाद टीम में वापसी करनी है. ऐसे में कोच का इस तरह का सख्त रवैया स्मिथ के लिए मुश्किल बन सकता है. बॉल टैंपरिंग विवाद ने स्मिथ की इमेज को बहुत नुकसान पहुंचाया है.

First published: 14 June 2018, 16:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी