Home » क्रिकेट » sehwag advise to ms dhoni to attack from first ball in big chases in T20 matches after his slow inging in rajkot
 

सहवाग ने धोनी को बताया, कैसे करेंगे T20 में बल्लेबाज़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2017, 16:33 IST

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ये बयान धोनी को T20 फॉर्मेट से संन्यास लेने की मिल रही सलाह के बाद दिया है.

सहवाग ने टीम के विकेटकीपर धोनी को टीम में अपनी भूमिका पहचानने की सलाह दी है. सहवाग ने कहा कि धोनी को पता है कि कब उन्हें युवाओं के लिए टीम से अलग होना है. सहवाग ने धोनी का बचाव करते हुए कहा कि टीम मैनजमेंट को भी धोनी को उनके किरदार के बारे में समझाना चाहिए. 

न्यूज चैनल 'इंडिया टीवी' को दिए एक बयान में सहवाग ने कहा, "धोनी को टीम में अपनी भूमिका का एहसास होना चाहिए. विपक्षी टीम के दिए स्कोर को हासिल करने के लिए उन्हें शुरुआत से ही टीम की लय में बदलाव करना होगा. उन्हें हर एक गेंद पर रन लेना होगा और शुरुआत से रन बनाने होंगे. टीम प्रबंधन को धोनी को यह समझाना चाहिए."

सहवाग ने टीम में धोनी की अहमियत का समर्थन करते हुए कहा, "भारतीय क्रिकेट टीम को इस समय धोनी की जरूरत है, यहां तक कि T20 क्रिकेट में भी. वह सही समय पर टीम से हट जाएंगे. वह किसी भी युवा खिलाड़ी का रास्ता नहीं रोकेंगे."

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज (मंगलवार) को तीन T20 मैचों की सिरीज का तीसरा और अंतिम मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का स्कोर 1-1 से बराबर है और यह मैच निर्णायक होने वाला है.

दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए दूसरे T20 मैच में भारतीय टीम को मिली हार के कारण धोनी आलोचनाओं से घिर गए हैं. इस मैच में धोनी ने हालांकि 37 गेंदों में 49 रन बनाए थे, लेकिन टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और 40 रनों से हार गई.

आलोचकों का कहना है कि धोनी ने इस मैच में वैसी बल्लेबाजी नहीं की जो उस समय टीम की ज़रूरत थी. उन्हें न्यूजीलैंड के दिए गए विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए तेजी से खेलना चाहिए था.

First published: 7 November 2017, 16:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी