Home » क्रिकेट » September 18, 1997: When Sourav Ganguly slayed Pakistan, with the ball
 

जब गांगुली के पंजे में फंसा था पाकिस्तान, ऐसे बरपाया था कहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2018, 14:57 IST

भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा से ही रोमांच की पराकाष्ठा पर होता है. ऐसे में आज हम आप को आज के दिन खेले गए एक ऐसे ही मैच के बारे में बताएंगे,जिसमे पाकिस्तान टीम इंडिया से तो जीत गई थी, लेकिन उसे प्रिंस ऑफ़ कोलकाता से हार का सामना करना पड़ा था. 

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया कुछ ख़ास नहीं कर सकी. पूरी टीम सिर्फ 50 ओवर में सिर्फ 182 रन बना सकी. टीम के लिए सबसे ज्यादा मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने बनाए,उन्होंने 67 रन की पारी खेली. पिच पर तेज़ गेंदबाज़ों को लगातार मदद मिल रही थी.
183 रन के स्कोर का पीछा करते हुए पाकिस्तान के पास भारत के अनुभवहीन गेंदबाज़ी का फायदा उठाने का पूरा मौका था. इस दौरान पाक के सलामी बल्लेबाज़ सईद अनवर और शाहिद अफ्रीरी ने अच्छी शुरुआत की. इस दौरान दोनों ने 52 रन की साझेदारी की.

मैच में आसान जीत की तरफ बढ़ रही पाकिस्तान के सामने अभी भी सौरव गांगुली खड़े थे. बल्ले से कुछ ख़ास नहीं कर सके गांगुली ने अपनी गेंदबाज़ी से सबको को हैरान कर दिया. एक समय 87 रन पर दो विकेट पर मजबूत हालात में दिख रही पाक टीम सिर्फ 148 रन पर ही आलआउट हो गई. गांगुली ने इस मैच में 5 विकेट हासिल किये थे. गांगुली की घातक गेंदबाजी की वजह से ही भारत ने सिरीज ने अजेय बढ़त बना ली. गांगुली को उनकी गेंदबाज़ी के लिए मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड भी मिला.

First published: 18 September 2018, 14:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी