Home » क्रिकेट » Shah Rukh Khan Gmr Among Franchise Owners In Csa S T20 Global League
 

IPL में KKR टीम के मालिक शाहरुख़ ख़ान ने ख़रीदी एक आैर टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2017, 10:22 IST

IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मालिक और फिल्म स्टार शाहरुख ने क्रिकेट की एक और टीम खरीद ली है. शाहरुख ने साउथ अफ्रीका में शुरू होने जा रही टी-20 ग्लोबल लीग में केपटाउन शहर की टीम को खरीदा है.

आईपीएल की तर्ज पर शुरू हो रही इस लीग में कुल आठ टीमें होंगी. शाहरुख खान के अलावा आईपीएल में एक और टीम दिल्ली डेयर डेविल्स के मालिक जीएमआर ने भी इस लीग में टीम खरीदी है. जीएमआर के पास जोहांनेसबर्ग की टीम होगी.

शाहरुख खान की टीम के लिए साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर जेपी ड्युमिनी मार्की प्लेयर होगे. तो वहीं जीएमआर की टीम के कैगिसो रबादा को मार्की प्लेयर बनाया गया है. हालांकि केकेआर की तरफ कहा गया है कि यह जरूरी नहीं है कि आईपीएल में भी ड्युमिनी उनकी ओर से ही खेलें.

इससे पहले शाहरुख खान के पास कोलकातान नाइट राइडर्स के अलावा वेस्टइंडीज की कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी एक टीम है, जिसका नाम ट्रिंबागो नाइट राइडर्स है. ग्लोबल क्रिकेट लीग में शाहरुख़ की टीम का नाम केपटाउन नाइट राइडर्स होगा. केकेआर की ओर से जारी एक बयान में इसे उनकी ग्लोबल रणनीति का हिस्सा बताया है. इस लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 अगस्त को होगी, जिसके लिए 10 देशों के करीब 400 क्रिकेटरों ने दिलचस्पी दिखाई है.

First published: 20 June 2017, 10:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी