Home » क्रिकेट » Shahid Afridi Names 4 best Batsman of World, Virat on List
 

शाहिद अफरीदी ने चुने विश्व के चार बेहतरीन बल्लेबाज, विराट कोहली हैं इतने नंबर पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2019, 17:33 IST

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने मौजूदा दौर के चार बेहरतीन बल्लेबाज चुने हैं, जो अभी क्रिकेट खेल रहे है. ट्विटर पर अपने फैंस के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने चार बल्लेबाजों का नाम दिया है. उनकी लिस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली भी शामिल है और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ. हालांकि उन्होंने विराट को सबसे महान बल्लेबाज बताया है जबकि स्टीव को उन्होंने इस सूची में चौथे नंबर पर रखा है.

एक यूजर ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर अफरीदी से सवाल पूछते हुए लिखा, मौजूदा दौर में क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों में आपके फेवरेट बल्लेबाज कौन है. इस सवाल का जवाब देते हुए अफरीदी ने लिखा, विराट कोहली, बाबर आजम, जो रूट और स्टीव स्मिथ.


वहीं जब एक फैंन ने उनसे थोड़ा मुश्किल सवाल पूछा कि विराट और बाबर आजम में कौन बेहतरीन खिलाड़ी है तो वो इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए. दरअसल, सवाल जवाब का सिलसिला तब शुरू हुआ था जब अफरीदी ने शुक्रवाल शाम को ट्वीट किया और अपने फैंस से सवाल पूछने के लिए उन्हें आमंत्रण दिया था.

बता दें, मौजूदा दौर में निर्विवाद रूप से विराट कोहली सबसे महान बल्लेबाज है. क्रिकेट के तीनों फार्मेट में उनका औसत 50 से अधिक है. दुनिया के और किसी दूसरे बल्लेबाज का औसत क्रिकेट के तीनों फार्मेट में 50 से अधिक का नहीं है.

 

पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम का औसत टी20 क्रिकेट में विराट कोहली से ज्यादा है. बाबर आजम ने 30 टी20 मुकाबले खेले है जिसमें उन्होंने 54.21 की औसत से रन बनाए है. जबकि कोहली ने बाबर आजम ने दोगुने टी20 मुकाबले खेले है और इस दौरान उन्होंने 50.85 से रन बनाए है. यानि कोहली हर तीसरे टी20 मुकाबले में अर्धशतक मारते है.

बता दें, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 72 रनों की पारी खेलने के बाद शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली को महान बल्लेबाज बताते हुए आईसीसी के ट्वीट को रिट्वीट किया था.

 

वहीं अफरीदी ने स्टीव स्मिथ और जो रूट को भी अपनी फेवरेट लिस्ट में शामिल किया है. स्टीव स्मिथ ने हाल ही में एशेज सीरीज अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचाया था. स्मिथ ने पांच मैचों की इस सीरीज में तीसरा मुकाबला नहीं खेला था जबकि दूसरे मुकाबले की दूसरी पारी में वो चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी करने नहीं आए थे. लेकिन फिर भी उन्होंने दो शतक और एक दोहरे शतक की मदद से 774 रन ठोक डाले. एशेज सीरीज में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से स्मिथ इंग्लैंड में खेली गई किसी टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए.

रोहित शर्मा ने शिखर धवन का वीडियो किया वायरल, फ्लाइट में कर रहे थे ये काम

 

First published: 21 September 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी