Home » क्रिकेट » Shahid Afridi Said due to More Money SriLankan Players no Coming in Pakistan
 

शाहिद अफरीदी ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर लगाया बड़ा आरोप, बोलेे- पैसों के कारण..

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2019, 19:12 IST

साल 2009 में हुए आंतकी हमले के बाद से ही श्रीलंका की टीम कभी पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई. लेकिन बीते गुरूवार को ही श्रीलंकाई बोर्ड ने इस बात का ऐलान किया कि टीम सितबंर महीने में पाकिस्तान दौरे पर जाएगी. श्रीलंकाई बोर्ड को श्रीलंका के गृह मंत्रालय से इस दौरे के लिए हरी झण्डी भी मिल गई है.

हालांकि श्रीलंकाई टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना किया है. श्रीलंका टीम के 10 सीनियर खिलाड़ियों के आतंकी हमले के डर के कारण इस दौरे पर जाने से मना किया है. वहीं अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने आरोप लगाया है कि यह खिलाड़ी आईपीएल के दबाव के कारण पाकिस्तान दौरे पर नहीं आते है.


श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से ही किसी भी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तमाम कोशिशे की है जिससे पाकिस्तान में क्रिकेट को वापस लाया जाए. पाकिस्तान बोर्ड ने आईपीएल की तर्ज पर पीएसएल की शुरूआत की. कई देशों के खिलाड़ियों ने पीएसएल में भाग लिया लेकिन श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पीएसएल में भाग नहीं लिया.

शाहिद अफरीदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर आईपीएल का दबाव रहता है. शाहिद अफरीदी ने कहा,'श्रीलंका के खिलाड़ियों पर आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों का प्रेशर है. आईपीएल वालों का काफी प्रेशर है. मैंने लास्ट टाइम भी काफी श्रीलंकन प्लेयर से बात की है कि उनको पाकिस्तान आना चाहिए खेलने के लिए, पीएसएल का हिस्सा होना चाहिए. जवाब में श्रीलंकन खिलाड़ियों ने कहा लाला हम तो आना चाहते हैं लेकिन इंडियन आईपीएल वाले ये कहते हैं अगर आप पाकिस्तान जाएंगे तो हम आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट नहीं देंगे. सभी प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं और वो भी यहीं चाहेंग कि जहां से ज्यादा पैसा आ रहा है वहीं जाएं.'

ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी पाकिस्तानी द्वारा श्रीलंकाई टीम पर आईपीएल के दबाव की बात कही गई है. इससे पहले पाकिस्तान के मंत्री फव्वाद चौधरी ने भी श्रीलंकाई खिलाड़ियों द्वारा पाकिस्तान दौरे पर ना आने का कारण भारत को बताया था. जिसके बाद श्रीलंका के खेल मंत्री ने पाकिस्तानी मंत्री के तमाम आरोपो को खारिज किया था.

बता दें, श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे पर 3 वनडे और   3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. वहीं श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट मुकाबले भी होने हैं. यह टेस्ट मुकाबले दुबई में होंगे.

24 साल बाद पाकिस्तान जाएगी ये टीम, बोर्ड के अधिकारियों ने जताई उम्मीद

First published: 20 September 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी