Home » क्रिकेट » Shahid Afridi Trained Anantnag Cricketer Mir Murtaza
 

शाहिद अफरीदी का दावा- इस भारतीय खिलाड़ी को तीन महीने तक दी ट्रेनिंग, रखा अपने घर पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2020, 19:28 IST
Shahid Afridi

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) बीते कुछ दिनों से मीडिया पर सुर्खियां पाने में सफल हुए है. पहले इस खिलाड़ी ने भारतीय प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के खिलाफ जगर उगला था, जबकि अब इस खिलाड़ी को लेकर पाकिस्तानी मीडिया में एक बड़ा दावा किया जा रहा है. दावा है कि शाहिद अफरीदी ने जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) अनंतनाग (Anantnag) के निवासी मीर मुर्तज़ा (Mir Murtaza) को तीन महीने तक क्रिकेट की ट्रेनिंग दी है वो भी पाकिस्तान में अपने घर पर और इस दौरान अफरीदी ने इस खिलाड़ी को अपने घर पर अपने साथ भी रखा है.

खबरों की मानें तो मीर मुर्तजा वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान के कराची गए. शाहिद अफरीदी ने 20 वर्षीय मीर की प्रशंसा की और भविष्य में भी जरूरत पड़ने पर उन्हें मदद की पेशकश की है. मीर मुर्तजा शाहिद अफरीदी के बड़े प्रशंसक हैं और उन्हें उम्मीद है कि वो भी जल्द ही सफल खिलाड़ी बन जाएंगे. वहीं शाहिद ने साफ किया कि वो वह दुनिया भर के सभी क्रिकेटरों के लिए उपलब्ध हैं जो उनसे सीखने की इच्छा रखते हैं.

Shahid Afridi and Mir Murtaza

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, शाहिर ने कहा,"मीर मुर्तजा एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं. मैं दुनिया के किसी भी क्रिकेटर के लिए उपलब्ध हूं. मैं किसी का भी स्वागत करूंगा जो मुझसे सीखना चाहता है. अगर मीर मुर्तजा भविष्य में और सीखना चाहते हैं, तो मैं उन्हें वह सब कुछ सिखाऊंगा जो मुझे पता है. मैं उसकी आवश्यकता के लिए सर्वश्रेष्ठ कोचिंग प्राप्त करने में भी मदद कर सकता हूं." उन्होंने आगे कहा,"मीर मुर्तज़ा पहली कश्मीरी थे, जो मेरे घर आए. वह मेरा बड़ा प्रशंसक था. वह बहुत अच्छा लड़का है. उन्होंने वास्तव में कड़ी मेहनत की है. मुझे उम्मीद है कि वह अपने जुनून में सफल होगा."

वहीं मीर मुर्तिजा ने कहा कि करिश्माई ऑलराउंडर की सलाह उनके लिए बहुत फायदेमंद थी और वह भविष्य में भी उनसे मदद लेना चाहेंगे. उन्होंने कहा,"मैं भविष्य में शाहिद अफरीदी से और अधिक सीखना चाहूंगा. मैंने जो कुछ भी सीखा है वह मेरे लिए बहुत फायदेमंद है." हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि आखिर यह खिलाड़ी पाकिस्तान कब पहुंचा और उसने कब अफरीदी से ट्रेनिंग ली.


बुकी संजीव चावला ने किया बहुत बड़ा खुलासा, कहा- सभी क्रिकेट मैच होते है फिक्स

First published: 30 May 2020, 18:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी