Home » क्रिकेट » Shakib Al Hasan seeks clarity on ICC's resumption rules
 

शाकिब अल हसन ने आईसीसी को दी नसीहत, दोबारा क्रिकेट शुरू करने को लेकर कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2020, 20:17 IST
Shakib Al Hasan

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण इन दिनों क्रिकेट पूरी तरह से बंद हैं. हालांकि कई देशों में स्थिति अब धीरे-धीरे सामान्य हो रही है लेकिन पहले जैसे परिस्थिति आने में अभी काफी समय लग सकता है. ऐसे में आईसीसी (ICC) ने दोबारा क्रिकेट शुरू होने को लेकर दिशा-निर्देश तय किए है लेकिन बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को अभी भी इस बात को लेकर संकोच में हैं कि कोरोना वायरस से असर के बाद नए दौर में क्रिकेट कैसे खेला जाएगा.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) और श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) ने ट्रेनिंग शुरू करने की बात कही है जबकि वेस्टइंडीज में टी10 क्रिकेट लीग की शुरूआत में हो चुकी है, ऐसे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कोरोना काल के बाद के दौर के लिए कुछ दिशा निर्देशा जारी किए हैं ताकि खिलाड़ियों को कोरोना वायरस से संक्रमण से दूर रखा जा सके.

बांग्लादेश के ऑल राउंडर खिलाड़ी शाकिब ने सामाजिक और तकनीकी आवश्यकताओं से अलग कुछ अतिरिक्त प्रश्न भी उठाए, जो खेल का हिस्सा हैं. शाकिब ने 'प्रोथोम आलो' से कहा,"अब हम सुन रहे हैं कि कोरोना वायरस शायद 12 फीट की दूरी से भी फैल सकता है, सिर्फ तीन या छह फीट नहीं. इसका मतलब हुए कि ओवर के अंत में बल्लेबाज एक दूसरे के पास नहीं आ पाएंगे." उन्होंने कहा, "क्या उन्हें अपने-अपने छोर पर खड़े रहना होगा? स्टेडियम में क्या कोई दर्शक नहीं होगा? विकेटकीपर क्या दूर खड़ा होगा? करीबी क्षेत्ररक्षकों का क्या होगा? इन चीजों पर चर्चा किए जाने की जरूरत है."

बता दें, बीते शुक्रवार को ही आईसीसी ने कोरोना वायरस के असर के बीच शुरू हो रहे क्रिकेट को लेकर आईसीसी ने 16 पन्नों की एक गाइडलाइंस जारी की हैं. आईसीसी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी की नियुक्ति और 14 दिन तक अलग थलग अभ्यास शिविर लगाने की सिफारिश की है.


कोरोना वायरस की चपेट में आया एक और पाकिस्तानी क्रिकेटर, खेल चुका है 44 टेस्ट मैच

First published: 24 May 2020, 15:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी