Home » क्रिकेट » shane warne alleged in his auto biography on former pakistan captain saleem malik offered him 2 lakhs usd for Fixing
 

शेन वॉर्न ने किया खुलासा- जब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने दिया था मैच फिक्सिंग के लिए ऑफर

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2018, 15:15 IST

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज शेन वॉर्न ने बहुत पहले ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. इसके बाद उन्होंने अपनी हाल ही में रिलीज हुई ऑटोबायोग्राफी यानी आत्मकथा "नो स्पिन" में फिक्सिंग को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

उन्होंने फिक्सिंग का आरोप पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलीम मलिक लगाते हुए कहा, " साल 1994 में कराची में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तानी कप्तान सलीम मलिक की ओर से उन्हें मैच में खराब गेंदबाजी करने के लिए 2 लाख डॉलर का ऑफर दिया गया था."

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न ने कहा, "सलीम मलिक ने मुझे 2 लाख डॉलर का ऑफर दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर मैं खराब गेंदबाजी करते हुए ऑफ स्टंप पर वाइड फेकूं तो यह रकम एक घंटे में मेरे कमरे में पहुंच जाएगी." इसके साथ ही पाकिस्तानी क्रिकेटर सलीम मलिक ने कहा, "उनके आरोपों ने एक समय पर मेरा करियर बर्बाद कर दिया था उस समय मैं अपने करियर के शीर्ष पर था. अब मैं देखना चाहता हूं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल और उनका बोर्ड नए आरोपों पर क्या कदम उठाते हैं."

गौरतलब है कि पाकिस्तान के बुकी सलीम परवेज ने पाकिस्तान के न्यायिक आयोग को पहले ही बताया था पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में फिक्सिंग के लिए सलीम को 1 लाख डॉलर (करीब 42.5 लाख रुपए) दिए थे. इसके साथ ही क्रिकेटर मार्क वॉ और टिम मे ने भी यह दावा किया था कि मैच हारने के लिए उन्हें मलिक ने उनके सामने बड़ी रकम देने की पेशकश की थी.

ये भी पढ़ें: सहवाग या रोहित के नाम नहीं, इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है भारत की तरफ से सबसे तेज़ फिफ्टी बनाने का रिकॉर्ड

First published: 12 October 2018, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी