Home » क्रिकेट » Shane Warne names all-Indian IPL XI, excludes Suresh Raina
 

शेन वॉर्न ने चुनी आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, Mr. IPL को नहीं किया टीम में शामिल, इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2020, 14:40 IST

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी और दुनिया के महानतम स्पिनर गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) ने आईपीएल (IPL) में बिताए अपने चार सीजन के आधार पर आईपीएल बेस्ट इलेवन का चयन किया है और इन्होंने इसमें कई चौकानें वाले नामों को शामिल किया है.

शेन वॉर्न ने अपनी बेस्ट आईपीएल XI का ओपनर भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag)  और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को चुना है, जबकि तीसरे नंबर पर उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) को जगह दी है.


इतना ही नहीं उन्होंने इसमें युवराज सिंह को भी जगह दी है जिन्होंने आईपीएल में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. जबकि उन्होंने क्रिकेट के भगवान और मुंबई इंडियंस के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (sachin Tendulkar) को इसमें जगह नहीं दी है, ना ही इस टीम में उन्होंने मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना (Suresh Raina) को जगह दी है. हालांकि उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम में शामिल किया है.

किंग्स इलेवन पंजाब के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले युवराज सिंह ने नंबर 4 के रूप में अपनी जगह बनाई है जबकि यूसुफ पठान को भी उन्होंने टीम में जगह दी है. युसुफ पठान को चुनते हुए वॉर्न ने कहा, ‘यूसुफ मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार सेंचुरी लगाई थी. इसके अलावा उन्होंने 2008 के फाइनल मैच में भी जबर्दस्त पारी खेली थी.'

शेन वार्न ने आश्चर्यजनक रूप से जहीर खान के साथ सिद्धार्थ त्रिवेदी और मुनाफ पटेल को अपनी टीम में शामिल किया. सिद्धार्थ त्रिवेदी और मुनाफ दोनों उस टीम का हिस्सा थे जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खिताब जीता था.

शेन वॉर्न की बेस्ट आईपीएल टीम: रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, युवराज सिंह, यूसुफ पठान, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, जहीर खान, सिद्धार्थ त्रिवेदी, मुनाफ पटेल.

खराब फॉर्म की वजह से मनोचिकित्सक के पास गए थे श्रेयस अय्यर, पिता ने किया खुलासा

First published: 8 April 2020, 14:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी