Home » क्रिकेट » shane warne says kohli is best leader but he is not tactically good as a captain
 

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर शेन वार्न का विवादित बयान, कहा- वो अच्छे लीडर हैं लेकिन...

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2019, 13:10 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस समय अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर हैं. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया इस समय नए-नए आयाम हासिल कर रही है. लेकिन इसके बाद भी ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न का मानना है कि कोहली एक अच्छे लीडर है लेकिन तकनीकी रूप से वो कमजोर है.

कोहली की कप्तानी को लेकर बात करते हुए हुए उन्होंने कहा कि मैं कोहली का फैन हूँ. उसे बल्लेबाज़ी करते हुए देखना पसंद है. मुझे लगता है वो टीम का आगे आकर संभालते हैं.लेकिन मुझे लगता है कि केन विलियमसन और टिम पेन तकनीकी रूप से काफी ज्यादा सक्षम है. ऐसे में ये कहना कठिन है कि कौन सा कप्तान बेहतर है. लेकिन मुझे लगता है कि कोहली इस समय बेस्ट लीडर है.

वर्ल्ड कप को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार वर्ल्ड कप के लिए इंडिया और इंग्लैंड दावेदार है. ये दोनों टीमें इस बार वर्ल्ड कप जीत सकती है. वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर चयनकर्ता एक संतुलित टीम का चयन करते है तो टीम वर्ल्ड कप जीत सकती है.

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप के समय तक टीम के पास स्मिथ और वार्नर होंगे। इसके अलावा इस समय मार्कस स्टोइनिस, डार्सी शॉर्ट, शॉन मार्श, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल इस समय अच्छी फॉर्म में है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पास एक ऐसी मजबूत टीम है जो वर्ल्ड कप में कभी भी किसी को भी हरा सकती है. मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल्स तक जाएगी. 

First published: 11 February 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी