Home » क्रिकेट » Shane Watson praise Team India before Australia tour Watson says Virat Kohli and Team will win the Series in Australia
 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने माना, इंग्लैंड में मिली हार के बावजूद टीम इंडिया कंगारू टीम से छीनेगी सिरीज!

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2018, 8:45 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉटसन ने टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले एक करारा बयान दिया है. शेन वॉटसन का मानना है कि भले ही टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सिरीज हार गई हो लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करेगी.

बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर संघर्ष कर रहा है. बावजूद इसके ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉटसन को भरोसा है कि टीम इंडिया उनके देश पर भारी पड़ेगी. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के पास न तो इन दिनों स्टीव स्मिथ हैं और न ही डेविड वॉर्नर.

अगर इंग्लैंड दौरे की बात करें तो कप्तान विराट कोहली के अलावा कुछ हद तक नंबर तीन बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को छोड़ दें तो ज्यादातर भारतीय बल्लेबाज अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. यही कारण है कि भारतीय टीम पांच मैचों कि सिरीज में 3-1 से पिछड़ गई है.

फिलहाल, शेन वॉटसन ने कहा, "स्विंग गेंदबाजी को खेलना आसान नहीं होता है. अगले साल जब ऑस्ट्रलियाई टीम एशेज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी तो उनके लिए भी परिस्थिति आसान नहीं होगी. इंग्लैंड इकलौती ऐसी जगह है जहां हालात के कारण गेंद इतनी ज्यादा स्विंग होती है. आप तीन साल में एक बार इंग्लैंड जाकर वहां सफल नहीं हो सकते."

File Photo

पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने ये भी माना है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इंग्लैंड की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन करेगी. ऑस्ट्रेलिया के लिए 59 टेस्ट, 190 वनडे और 58 T20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले शेन वॉटसन को टीम इंडिया को टॉप ऑर्डर से खासी उम्मीद हैं.

इस बाबत शेन वॉटसन ने कहा, "अगर आप आंकड़े देखेंगे तो भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया है. विराट कोहली ने काफी रन बनाये हैं और मुझे एससीजी में लोकेश राहुल का शतक भी याद है, अजिंक्य रहाणे ने भी कुछ रन बनाये हैं."

शेन वॉटसन ने ये भी माना है, "निलंबित कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाना ऑस्ट्रेलिया के लिए चुनौतीपूर्ण होगा. हालांकि, टिम पेन ऑस्टेलिया का नेतृत्व करने में सक्षम हैं लेकिन मुझे उनकी बल्लेबाजी को लेकर ज्यादा चिंता है."

First published: 4 September 2018, 8:45 IST
 
अगली कहानी