Home » क्रिकेट » Sharad Pawar resigned MCA President post
 

शरद पवार ने दिया एमसीए अध्यक्ष पद से इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 December 2016, 13:45 IST
(एजेंसी)

लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों की जद में आए वरिष्ठ नेता और क्रिकेट प्रशासक शरद पवार ने आखिरकार महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है.

बीसीसीआई भले ही लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू करने में अब भी हीलाहवाली करने में लगा हुआ है, लेकिन महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अध्यक्ष पद से शरद पवार की विदाई हो ही गई. 

पवार पूर्व में 2005 से 2008 तक बीसीसीआई के और 2010-2012 तक इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी के प्रेसिडेंट रह चुके हैं. शरद पवार की उम्र इस समय 76 साल की हो रही है.

लोढ़ा कमेटी ने अपनी सिफारिश में स्पष्ट उल्लेख किया है कि 70 साल से ज्यादा उम्र का कोई भी व्यक्ति बीसीसीआई में अधिकारी नहीं बन सकता है.

बताया जा रहा है कि इसी दिशा-निर्देश के तरत पवार ने अपना इस्तीफा दिया है. इस्तीफे के बाद पवार ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने यह निर्णय लिया है कि 70 साल से अधिक उम्र के लोग क्रिकेट संघों से नहीं जुड़े रहने चाहिए. यह निर्णय मुझ पर भी लागू होता है. यही कारण है कि मैं एमसीए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं."

पूर्व क्रिकेट प्रशासक शरद पवार ने बताया कि उन्होंने एमसीए की आपात बैठक में अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

पवार के इस्तीफे के बाद अब महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन इस बात का फैसला करेगी कि उनका इस्तीफा मंजूर होगा या फिर नहीं. महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के तौर पर शरद पवार का यह तीसरा कार्यकाल था. इससे पहले वह 2001-02 और 2010-11 में एमसीए के अध्यक्ष रहे हैं.

First published: 18 December 2016, 13:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी