Home » क्रिकेट » Sheldon Cottrell bowls the worst ball ever of International Cricket History during West Indies vs Bangladesh ODI Match
 

इस बॉलर ने फेंकी इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास की सबसे घटिया बॉल, आप भी देखिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 10:10 IST

मेजबान वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच हाल ही में वनडे सिरीज खेली गई है. इस सिरीज में बांग्लादेश ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और सिरीज 2-1 से अपने नाम की है. फिलहाल, दोनों देशों के बीच T20 सिरीज खेली जा रही है, जिसका एक मैच एक अगस्त को हो गया है, जिसे मेजबान वेस्टइंडीज ने जीत लिया है.

लेकिन इस बीच वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच हुई वनडे सिरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में एक मौका ऐसा जो सदियों याद रखा जाएगा. दरअसल, इस मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय स्तर की सबसे घटिया गेंद फेंककर अपने नाम शर्मनाक गेंद फेंकने की लिस्ट में शामिल करा लिया.

आपको बता दें, तीसरी और आखिरी वनडे में बांग्लादेश टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही थी. वहीं, वेस्टइंडीज की टीम में आंद्रे रसेल के चोट लगने की वजह से बाहर होने के बाद एक नए गेंदबाज की वापसी हुई थी. वेस्टइंडीज के इस स्ट्राइक गेंदबाज का नाम था शेल्डन कॉटरेल.

शेल्डन कॉटरेल ने वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाजी का मोर्चा संभाला. शेल्डन ने पहले ओवर की पहली चार गेंद सही और ठिकाने पर डालीं. लेकिन इस लेफ्ट-आर्म फास्ट मीडियम बॉलर ने पहले ही ओवर की पांचवी गेंद को इतना गंदा फेंका कि बल्लेबाज तो हैरान रह ही गया साथ ही गेंद को दूसरी स्लिप ने पकड़ा.

यहां देखें अंतरराष्ट्रीय स्तर की घटिया गेंद

इसके बाद शेल्डन कॉटरेल सॉरी बोलकर वापस अपने रनअप पर चले गए. शेल्डन कॉटरेल की गेंद इस मैच में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रही. वहीं, बांग्लादेश ने पहली पारी में 301 रन बनाए जबकि वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 50 ओवरों में कुल 283 रन बना सकी और मैच 18 रन से हार गई.

First published: 2 August 2018, 10:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी