Home » क्रिकेट » Sheldon Cottrell hit Six batting At Number 11 position West Indies Win
 

शेल्डन कॉटरेल ने ऐतिहासिक छक्का लगाकर वनडे क्रिकेट में रचा इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2020, 18:37 IST

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने आयलैंड के खिलाफ शुक्रवार को एक बड़ा कारनामा किया है जो वनडे क्रिकेट के इतिहास में कभी नहीं हुआ. शेल्डन कॉटरेल अक्सर अपनी गेंदबाजी के लिए सुर्खियां बटोरते हैं लेकिन आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से एक इतिहास रचा दिया है. बारबाडोस में आयरलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में शेल्डन कॉटरेल जब बल्लेबाजी करने क्रीज पर आए थे तब वेस्टइंडीज को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे, ऐसे में शेल्डन कॉटरेल ने टीम को जीत दिलाने के लिए छक्क लगाया और इतिहास रच दिया.

वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 237 रन बनाए. आयरलैंड से मिले 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत बेहद खराब रही. हालांकि इसके बाद मध्यक्रम पर बल्लेबाजी करने आए निकोलस पूरण और किरॉन पोलार्ड ने टीम की पारी को संभाला. निकोलस पूरण ने जहां 52 रनों की पारी खेली तो किरॉन पोलार्ड ने टीम के लिए महत्ववूर्ण 40 रन बनाए. हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज मुसीबत में आई गई. लेकिन इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के पुछ्ल्ले बल्लेबाजों ने टीम की लाज बचाई. हेडन वॉल्श ने नंबर 9 पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए नाबाद 46 रन बनाए तो खारी पियरे ने 18 और अल्ज़ारी जोसेफ ने 16 रनों की पारी खेली. अंत में नंबर 11 पर बल्लेबाजी करने आए शेल्डन कॉटरेल ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई.


30 साल के शेल्डन कॉटरेल वनडे क्रिकेट के इतिहास के ऐसे पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई हो. उनके पहले कोई भी क्रिकेटर यह कारनाम नहीं कर पाया है.

First published: 10 January 2020, 18:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी