Home » क्रिकेट » Shikhar Dhawan 2nd time batted 50 plus balls in 3 consecutive innings in his entire Test Career
 

23 रन पर आउट होकर भी शिखर धवन ने छूआ आसमान, टेस्ट करियर में दूसरी बार किया ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2018, 18:09 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सिरीज चौथा मुकाबला साउथेम्प्टन में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 246 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने दूसरे दिन के लंच तक 100 रन बना लिए हैं.

सिर्फ दो विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 100 है. ऐसे में आसान है कि टीम इंडिया इस मुकाबले में बड़ी बढ़त हासिल कर सकती है. वहीं, अभी तक टीम इंडिया को जो दो विकेट गिरे हैं उनमें दोनों सलामी बल्लेबाज हैं. पहले केएल राहुल 19 रन की निजी स्कोर पर आउट हुए फिर शिखर धवन.

शिखर धवन ने इस मुकाबले में आउट होने से पहले अपने खाते में 23 रन जोड़ लिए थे. रनों के हिसाब से देखा जाए तो शिखर धवन की पारी बहुत छोटी है. लेकिन अगर गेंदों और समय के हिसाब से देखा जाए तो शिखर धवन ने करीब 9 ओवर खेले हैं. शिखर धवन ने इस मुकाबले में कुल 53 गेंदों का सामना किया है.

अब आप सोच रहे होंगे कि शिखर धवन ने 53 गेंदों में 23 रन बनाकर क्या कारनामा कर दिया तो इसका जवाब ये है कि शिखर धवन ने अपने टेस्ट करियर में दूसरी बार लगातार तीन पारियों में 50 से ज्यादा गेंद खेली हैं. या तो शिखर धवन जल्दी आउट हो जाते हैं या फिर बड़ी इनिंग खेलने में सफल होते हैं.

आपको बता दें, साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करने वाले शिखर धवन ने अभी तक 33 टेस्ट मैच खेले हैं. इन 33 मैचों की 55 पारियों में शिखर धवन के साथ ऐसा दूसरी बार है जब वह 50 से ज्यादा गेंद खेलकर आउट हुए हों. बता दें कि इसी वजह से इस दौरे पर उनको एक मैच में बाहर बैठना पड़ा है.

हालांकि, तीसरे मैच में शिखर धवन को मौका मिला तो उन्होंने दोनों पारियों में 50 से ज्यादा गेंद खेलकर अपने आप को आत्मविश्वास से भरा और फिर से चौथे मुकाबले में जगह पाई. बता दें कि इस सिरीज के तीसरे मुकाबले में शिखर धवन ने पहली पारी में 65 गेंदों में 35, जबकि दूसरी पारी में 63 गेंदों में 44 रन बनाए थे.

First published: 31 August 2018, 18:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी