Home » क्रिकेट » Shikhar Dhawan gets 1300 percent rohit sharma gets 600 percent salary hike in BCCI New yearly contract with A plus grade
 

BCCI ने धवन की 1300% और रोहित की 600% सैलरी बढ़ाई, युवराज को बनाया 'जीरो'

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2018, 10:15 IST
(File Photo)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार 7 मार्च को टीम इंडिया के क्रिकेटर्स के सालाना अनुबंधों का ऐलान किया है. बीसीसीआई द्वारा जारी केंद्रीय अनुबंध की नई सूची में अगर किसी क्रिकेटर को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है तो वह टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन. बता दें कि शिखर धवन को पिछले साल 50 लाख रुपए सैलरी मिली थी. लेकिन इस साल के अनुबंध में उनको करोड़ों मिलने वाले हैं.

 

दरअसल, बीसीसीआई ने शिखर धवन को इसी साल बनाई गई नई कैटेगरी ए प्लस में रखा है. बीसीसीआई ने नई कैटेगरी के लिए सैलरी के तौर पर 7 करोड़ रुपए सालाना देने का ऐलान किया है. इसके बाद धवन को भी एक साल में 7 करोड़ रुपए मिलने वाले है. ऐसे में उनकी कमाई में 1300 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. वहीं, बीसीसीआई की इस नई सूची से सबसे ज्यादा घाटा सिक्सर किंग युवराज सिंह को हुआ है.

ये भी पढ़ेंः विराट के बाद टीम इंडिया के इस प्लेयर ने गुपचुप तरीके से रचाई शादी

दरअसल, लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे युवराज सिंह का नाम बीसीसीआई की इस लिस्ट से गायब है. टीम से बाहर रहने के बाद भी वह बीसीसीआई की अनुबंध सूची में ए, बी कैटेगरी में बार-बार घूम रहे थे. लेकिन इस साल नई अनुबंध सूची में उनका नाम ही शामिल नहीं किया गया. लिहाजा वापसी करने के साथ-साथ युवराज पर रन बनाने की भी जिम्मेदारी होगी.

शिखर धवन के अलावा टीम इंडिया के दूसरे सलामी बल्लेबाज और वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक ठोकने वाले रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह पर भी बीसीसीआई ने जमकर पैसों की बारिश की है.

ये भी पढ़ेंः बीवी के बाद बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी को दिया तगड़ा झटका, लिया ये बड़ा फैसला

बता दें कि पिछले साल इन क्रिकेटरों का अनुबंध एक करोड़ रुपए का था जो इस साल सात करोड़ रुपए हो गया है. जोकि पिछले साल के मुताबिक 600 प्रतिशत ज्यादा है. इस लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की भी शामिल हैं.

वहीं, महिला क्रिकेट टीम के लिए भी बीसीसीआई ने साल 2015 के बाद नए अनुबंध किए हैं. इसके तहत टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज, तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर के अलावा स्मृति मंधाना को बीसीसीआई ने ए ग्रेड में रखा है. जबकि नई प्लेयर जेमिमा रोड्रिग्स, मोना और पूनम राउंत को ग्रेड सी में रखा गया है.

First published: 8 March 2018, 10:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी