Home » क्रिकेट » Shikhar Dhawan greetings Afghanistan Cricket players after india beat Afghanistan by inning and 262 runs in historic test
 

ऐतिहासिक टेस्ट में इतिहास रचने के बाद धवन ने अफगान टीम को दी शानदार विदाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2018, 15:22 IST

भारत और अफगानिस्तान के बीच बेंगलुरू में खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट को टीम इंडिया ने पारी और 262 रनों से जीत लिया और इसी केे साथ भारत ने इतिहास रच दिया. रन और पारी के हिसाब से टेस्ट क्रिकेट में भारत की ये सबसे बड़ी जीत हो गई है. बता दें कि इस जीत के असली सूत्रधार रहे टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन.

मैन ऑफ द मैच चुने गए शिखर धवन ने इस ऐतिहासिक मैच में मिली बड़ी जीत के बाद कहा, "मैं अफगानिस्तान को इस टेस्ट मैच और ईद के लिए बधाई तथा शुभकामाएं देता हूं. यह हमेशा सीखने की प्रक्रिया है. एक बार जब वह जीतना शुरू कर देंगे तो उनमें आत्मविश्वास आ जाएगा. यह उनके देश के लिए बड़ी बात है. मैं दर्शकों का इस मैच के लिए आने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं."

 

वहीं, अपनी बल्लेबाजी को लेकर शिखर धवन ने कहा, "मैंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे मैं काफी खुश हूं. मैच जल्दी खत्म होना अच्छी बात है. हमें अब कुछ दिनों की छुट्टी मिल गई. आयरलैंड जाने से पहले हम तरोताजा रहेंगे. गेंद स्विंग ले रही थी, लेकिन मेरी सोच साफ थी और चीजें मेरी तरह से ही हुईं. भगवान की कृपा से मैंने एक ही सत्र में शतक लगाया. यह शानदार अनुभव था."

भारत और अफगानिस्तान के बीच 14 जून से बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऐतिहासिक टेस्ट मैच शुरू हुआ जो दूसरे ही दिन 15 जून को खत्म हो गया. इस मैच में टीम इंडिया ने एक पारी और 262 से जीत दर्ज की. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, जिसे टीम के सलामी बल्लेबाजों ने सार्थक किया.

दरअसल, टीम इंडिया के दोनों ओपनर्स यानी शिखर धवन और मुरली विजय ने शतक जड़ टीम को मजबूत शुरुआत दी, जो आगे चलकर एक विशाल स्कोर(474)में बदल गई. ऐतिहासिक टेस्ट के पहले दिन 96 गेंद में 107 रन बनाये. इसी के साथ धवन ने लंच से पहले शतक लगाने का कारनाम भी किया जो अभी तक भारत के इतिहास में कोई नहीं कर पाया.

First published: 16 June 2018, 15:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी