Home » क्रिकेट » Shikhar Dhawan, Hardik Pandya, Kl Rahul and Rishabh Pant will have to spectacular performance in the second innings of Ind
 

IND VS ENG: टीम इंडिया के इन बल्लेबाजों के पास चौथे टेस्ट में अपने पाप धोने का गोल्डन चांस है

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 12:14 IST
(BCCI)

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सिरीज का चौथा टेस्ट मैच साउथहैंपटन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 260 रन बना लिए हैं और इस समय टीम इंडिया पर 233 रन की बढ़त बना ली है.

टीम इंडिया को अहर यह मैच जीतना है तो उसे अपनी पहली पारी से भी अच्छा प्रदर्शन दिखाना होगा, हालांकि टीम ने दूसरी पारी में खेलते हुए मेजबान टीम पर 27 रन की बढ़त बनाई थी. इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजार ने ही शानदार प्रदर्शन किया था, इसके बाद सभी खिलाड़ी एक-एक करके पवेलियन लौट गए थे.

इग्लैंड की टीम सैम कुरन की 80 रनों की पारी के दम पर पहली पारी में 76.4 ओवर में 246 रनों पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद टीम इंडिया की तरफ से सबेस अधिक रन चेतेश्वर पुजरा ने बनाए, पुजारा ने 257 गेंदों में 137 रन की नाबाद पारी खेली. इसके साथ ही टीम के कप्तान विराट कोहली ने 46 रन की पारी खेली, इससे पहले शिखर धवन (23) और केएल राहुल (19) रन बनाकर आउट हो गए थे.

इस मुकाबले में ऋषभ पंत ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. पंत ने 29 गेंदों का सामना किया लेकिन अपना खाता भी नहीं खोल पाए. पंत जीरो पर आउट हो गए. पंत के अलावा हार्दिक पांड्या 4 रन बनाकर आउट हुए. इससे पहले अंजिक्य रहाणे 11 रन बनाकर टीम को मंझधार में छोड़कर चलते बने.

टीम इंडिया के बल्लेबाजों को अगर चौथे टेस्ट में अपने पाप धोने हैं तो उनको शानगाप प्रदर्शन करना होगा, दूसरी पारी में केएल राहुल, शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, अजिंक्य राहणे और ऋषभ पंत को शानदार प्रदर्शन करके अपनी आप को सुधारना होगा. इसके बाद ही टीम इंडिया के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम को जीत मिलेगी और खिलाड़ी अपनी पिछली पारियों में किए गए खराब परफॉर्म को भी दबा सकते हैं.

ये भी पढ़े: कोहली ने तोड़ा 'भगवान' का रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने होटल में पहुंचकर ऐसे दिया सम्मान

First published: 2 September 2018, 12:08 IST
 
अगली कहानी