Home » क्रिकेट » Shikhar Dhawan has been ruled out of the T20 series against West Indies
 

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, शिखर धवन हुए टीम से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2019, 14:25 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैच की सीरीज होनी है. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन जो बीते दिनों चोटिल हो गए थे, उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के टीम से बाहर कर दिया गया है. शिखर धवन की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. बता दें, धवन को सूरत में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ घुटने में चोट लग गई थी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले कर जाया गया था जिसकी जानकारी उन्होंने खुद दी थी.

हालांकि शिखर धवन ने अपनी पोस्ट में बताया था कि वो चार से पांच दिनों में वापस मैदान पर आ जाएंगे. लेकिन जब बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंगलवार को उनके चोट की जांच की और पाया कि इस चोट से उबरने के लिए धवन को अभी कुछ और समय की जरूरत है.

 

धवन के चोटिल होने से भले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा हो लेकिन युवा बल्लेबाज संजू सैमसन की किस्तत जरूर चमक गई है. संजू सैमसन बांग्लादेश के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई सीरीज में उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. संजू सैमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ एक भी मुकाबला नहीं खेला था. ऐसे में सेलेक्टरों के इस फैसले की काफी आलोचना भी हुई थी.

वहीं बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच में अपने अंगुठे को चोटिल करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्विमान साहा की भी दाएं अंगुठे की सफल सर्जरी हुई है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने रिद्विमान साहा को अपने अंगूठे की सर्जरी कराने की सलाह दी थी जिसके बाद साहा ने मंगलवार को मुंबई में अंगूठे की सफल सर्जरी कराई.

तीन मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चहर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

जोफ्रा आर्चर का दावा, टीम के मैच हारने पर दर्शक ने उनके रंग के कारण उड़ाया मजाक

First published: 27 November 2019, 14:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी