Home » क्रिकेट » Shikhar Dhawan out from the first test against South Africa in Cape Town due to heel injury
 

चोट के चलते टीम इंडिया का ये सलामी बल्लेबाज पहले टेस्ट मैच से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2017, 16:30 IST
(Instagram)

साउथ अफ्रीका की मेजबानी में 5 जनवरी से शुरु होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सिरीज के पहले टेस्ट मैच से पहले ही टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल चोट के चलते टीम इंडिया का एक सलामी बल्लेबाज पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएगा. रिपोर्ट्स की मानें तो सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन को एड़ी मे चोट है इसलिए वह कैपटाउन टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

शिखर धवन की अनुपस्थिति में केएल राहुल के साथ मुरली विजय को ओपनिंग का मौका मिल सकता है. हालांकि वनडे क्रिकेट के रेगुलर ओपनर रोहित शर्मा भी टीम का हिस्सा है लेकिन रोहित को मिडिल ऑर्डर की मजबूती के लिए खिलाया जाएगा. थोड़ी बहुत उम्मीद ये भी है कि रोहित पारी की शुरुआत करते नजर आएं.

 

आपको बता दें शिखर धवन की एड़ी की चोट टीम मैनेजमैंट के लिए सिरदर्द बन गई है. साउथ अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले ही धवन को होटल में लंगड़ाते हुए देखा गया था. इस दौरान उनकी बायीं एड़ी में पट्टियां बंधी हुईं थीं. उस समय फिजियो पैटिक फरहार्ट शिखर की देखरेख कर रहे थे. हालांकि एमआरआइ स्कैन में सब ठीक है लेकिन उन्हें भाग दौड़ के लिए मनाया गया है.

गौरतलब है कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से ही शिखर धवन शानदार फॉर्म में हैं. यहां तक कि साल 2017 में खेले अपने आखिरी मुकाबले में भी उन्होंने दमदार शतक लगाया था. श्रीलंका के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले गए वनडे सीरीज़ के तीसरे और आखिरी मुकाबले में नाबाद रहते हुए शानदार शतक ठोककर टीम को जीत दिलाई थी. इसके बाद श्रीलंका से ही खेली गई टी-20 सिरीज़ में उन्हें आराम दिया गया, लेकिन अभ्यास के दौरान उन्हें चोट लग गई.

First published: 31 December 2017, 16:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी