Home » क्रिकेट » Shimron Hetmyer imposed 1st T20 ton in 47 balls at the age of 21 in CPL 2018 break all the record of CPL as young player
 

इस खिलाड़ी ने T20 मैच में 16 चौके-छक्कों के साथ ठोकी तेजतर्रार सेंचुरी, गर्लफ्रेंड के बारे में कहा ऐसा...

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 15:09 IST

वेस्ट इंडीज में खेली जा रही कैरिबियन प्रीमियर लीग यानी CPL 2018 में गेंदबाजों की शामत आ गई है. हर एक मैच में चौकों छक्कों की बारिश देखने को मिल रही है. ऐसा ही एक बार फिर से CPL 2018 के 11वें मैच में देखा गया. इस मैच में गुआना अमेजन वॉरियर्स ने जमैका थलावाज को बड़े अंतर से हरा दिया. 

गुआना वॉरियर्स और जमैका के बीच खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुआना की टीम ने जमैका के सामने एक बड़ा लक्ष्य रख दिया. गुआना ने निर्धारित 20 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए, जिसमें शिमरॉन हेटमेयर ने शानदार शतक ठोका.

वहीं, 210 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमैका की टीम 16.2 ओवर में 138 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस हिसाब से गुआना वॉरियर्स ने ये मैच 71 रनों के अंतर से जीत लिया. इस मैच में गुआना की तरफ से कप्तान शोएब मलिक ने 50 रन की पारी खेली.

इस मैच की खास बात ये रही कि इस मैच में शिमरॉन हेटमेयर ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. शिमरॉन हेटमेयर ने इस मुकाबले में मात्र 47 गेंदों में शतक ठोका. शिमरॉन हेटमेयर सीपीएल के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने सबसे कम्र उम्र में शतक ठोका है.

शिमरॉन हेटमेयर ने इस पारी में 11 चौके और 5 छक्के लगाए, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच मिला. मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन सेरेमनी में शिमरॉन हेटमेयर ने एक बड़ा और रोमांचक खुलासा किया है. दरअसल, शिमरॉन हेटमेयर ने इस दौरान अपनी गर्लफ्रेंड का जिक्र किया और कप्तान शोएब मलिक का भी धन्यवाद किया.

शिमरॉन हेटमेयर ने मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड लेने के बाद कहा, "मेरी गर्लफ्रेंड को धन्यवाद, जो हमेशा मेरे पीछे रहती है." ऐसा पहली बार नहीं जब हेटमेयर ने अपनी गर्लफ्रेंड का जिक्र किया हो. इससे पहले वर्ल्ड कप 2019 के क्वालीफायर मैच में वह शतक लगाने के बाद गर्लफ्रेंड का जिक्र कर चुके हैं.

First published: 19 August 2018, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी