Home » क्रिकेट » Shoaib Akhtar might replace Misbah ul Haq as Pakistan’s chief selector
 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हो सकता है बड़ा बदलाव, शोएब अख्तर को मिल सकती है चीफ सेलेक्टर की जिम्मेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2020, 14:06 IST

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने गुरुवार को पुष्टि की कि वह पाकिस्तान नेशनल टीम (Pakistan Cricket Team) के लिए चीफ सेलेक्टर (Pakistan Cricket Team Chief Selector) की पोस्ट के लिए पीसीबी के साथ चर्चा कर रहे हैं. खबरों की मानें तो, पीसीबी पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक (Misbah ul Haq) को मुख्य चयनकर्ता के पद से हटाने की योजना बना रहा है और वो इस पद के लिए अख्तर की भूमिका पर विचार कर रहा है.

शोएब अख्तर ने गुरूवार को एक यूट्यूब शो क्रिकेट बाज के दौरान कहा,"मैं इससे इनकार नहीं करूंगा. हां, बोर्ड के साथ मेरी कुछ चर्चाएं हुई हैं और मैं पाकिस्तान क्रिकेट में एक प्रमुख भूमिका निभाने में दिलचस्पी रखता हूं. लेकिन अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है."


बता दें, मिस्बाह उल हक अभी कोच और मुख्य चयनकर्ता के रूप में दोहरी जिम्मेदारी निभा रहे हैं और यह बोर्ड ने नए कानून के तहत हितों के टकराव की स्थिति का मामला बनता है. ऐसे में बोर्ड के अंदर अख्तर के नाम पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है.

 

शोएब अख्तर ने आगे कहा,"मैं बहुत ही आरामदायक जिंदगी जीता हूं. मैंने अपनी शर्तों पर क्रिकेट खेला लेकिन अब जीवन में ठहराव आ गया है. लेकिन मैं इस आराम को छोड़ने को तैयार हूं और पीसीबी के साथ काम करने को तैयार हूं. मैं दूसरों की सलाह से डरता नहीं हूं. अगर मौका मिलता है तो मैं समय दूंगा." हालांकि, अख्तर ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि वो बोर्ड के अधिकारियों के साथ किस पोस्ट को लेकर चर्चा कर रहे है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम बीते दिनों ही इंग्लैंड का दौरा करके आई हैं, जहां टीम ने खराब प्रदर्शन किया है. टीम को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-1 से हार का सामना करना पड़ा जबकि तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी. पाकिस्तान टीम टेस्ट सीरीज में कई मौकों पर मजबूत स्थिति में थी, लेकिन फिर भी वो जीत दर्ज करने में सफल नहीं हो पाई और उसके कारण ही कोच मिस्बाह को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

 IPL 2020: धोनी ने मारा ऐसा छक्का, खो गई बॉल, CSK ने शेयर किया वीडियो

First published: 11 September 2020, 14:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी