Home » क्रिकेट » Shoaib Akhtar praise Team India siad World Cricket real Boss
 

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की टीम इंडिया की जमकर तारीफ, भारतीय टीम को बताया क्रिकेट का असली बॉस

न्यूज एजेंसी | Updated on: 12 November 2019, 16:04 IST

भारत ने नागपुर में खेले टी20 मुकाबले में बांग्लादेश को 30 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम की है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 175 रन बनाए थे. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने इस मुकाबले में हैट्रिक लगााई है. इस हैट्रिक के दम पर वो टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में पहले भारतीय बन गए हैं जिन्होंने टी20 मैच में हैट्रिक लगाई हो.

टीम इंडिया के इस प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर ने टीम इंडिया की जमकर तारीफ की है. शोएब अख्तर ने कहा,'भारत ने साबित किया कि इस मैच का बॉस कौन है. भले ही भारतीय टीम ने सीरीज का पहला मुकाबला गंवा दिया हो, लेकिन उसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी की इसमें रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी को श्रेय जाता है. रोहित असाधारण प्रतिभा हैं, वह जब चाहें तब रन बना सकते हैं.'


भारत और बांग्लादेश के बीच हुए तीन मैचों की सीरीज के पहला मुकाबला दिल्ली में खेला गया था इस मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को पहली बार टी20  मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट में खेला गया था जिसमें भारतीय टीम को आठ विकेट से जीत मिली थी. इसके बाद नागपुर में खेला जाने वाले मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण था क्योंकि जो टीम इस मुकाबले को जीतती सीरीज उसके नाम होती.

शोएब अख्तर ने टीम इंडिया की तारीफ करते हुए आगे कहा,'मुझे लगा था तीसरी टी20 मुकाबला रोमांचक होगा पर भारतीय टीम ने जैसा खेल दिखाया उसके लिए उनको सलाम है लेकिन बांग्लादेश के जुझारू खेल की भी तारीफ करनी होगी. बांग्लादेश अब साधारण टीम नहीं रह गई है हमें इस बात का ध्यान रखना होगा कि बांग्लादेश के टाइगर्स किसी भी टीम से सामने अब चोक करने वाले नहीं.' इस दौरान शोएब अख्तर ने दीपक चाहर की सिफारिश करते हुए कहा,'वह एक तेज और मध्यम गति के गेंदबाजी का मिश्रण हैं. उन्होंने हैट्रिक लेकर बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा किया.'

बता दें, भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज के बाद अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपिनशिप का हिस्सा है ऐसे में दोनों टीमें इस सीरीज के लिए जी-जान लगा देंगी.

रोहित शर्मा तो बच निकले लेकिन फंस गया इंग्लैंड का यह खिलाड़ी, ICC ने दी कड़ी सजा

First published: 12 November 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी