Home » क्रिकेट » Shoaib Akhtar Proposes India vs Pakistan ODI Series Amid Coronavirus Pandemic
 

शोएब अख्तर ने दिया प्रस्ताव, कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए हो भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2020, 22:32 IST
शोएब अख्तर

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच साल 2007 के बाद से कई सीरीज नहीं हुई है हालांकि दोनों देश आईसीसी के टूर्नामेंट में एक दूसरे के आमने सामने आते रहे हैं. वहीं इन दिनों कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण क्रिकेट पूरी तरह से बंद हैं, लोग लगातार सामने आ रहे हैं और वो इस बीमारी के खिलाफ लड़ाई में अपनी तरह से सहयोग कर रही हैं. इन सबके बीच पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा है कि भारत (India National Cricket Team) और पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के बीच एक मैच होना चाहिए और इससे जो कमाई होगी उन पैसों का इस्तेमाल कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में डोनेट की जाए.

कोरोना वायरस के असर को देखते हुए शोएब अख्तर ने यह भी प्रस्ताव दिया कि मैच बंद दरवाजे यानि खाली स्टेडियम में होने चाहिए और इसे केवल टेलीविज़न पर प्रसारित किया जाना चाहिए. शोएब अख्तर ने कहा,'यह सिर्फ केवल टीवी पर आ सकता है. चूंकि हर कोई घर पर देख रहा होगा, ऐसे में इस मैच को बड़े पैमाने पर दर्शक देखेंगे.'

शोएब अख्तर ने आगे कहा,'इस ऐतिहासिक श्रृंखला से उत्पन्न धनराशि का उपयोग दोनों देशों के लोगों को महामारी के बीच मदद करने के लिए किया जा सकता है. ऐसा पहली बार होगा जो दोनों देश एक-दूसरे के लिए खेलेंगे और इसके माध्यम से जो भी धन उत्पन्न होता है, उसे इस महामारी से लड़ने के लिए भारत और पाकिस्तान की सरकार को समान रूप से दान किया जा सकता है.'

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारत में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन का ऐलान किया गया है जबकि पाकिस्तान के कई प्रांतों में भी लॉक डाउन हैं. ऐसे में शोएब का यह आईडिआ फैंस को काफी पंसद भी आया और नहीं भी.

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरे विश्व में अभी तक 77 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 14 लाख को पार कर गई है. भारत और पाकिस्तान भी इस वायरस से प्रभावित है. भारत में जहां इस वायरस के कारण 100से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 5 हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं पाकिस्तान में भी इस वायरस के कारण 45 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके है.


बीसीसीआई ने शेयर किया युजवेंद्र चहल का वीडियो, बोले- फ्री मसाज चाहिए तो बाहर डंडे कर रहे इंतजार

First published: 8 April 2020, 22:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी