Home » क्रिकेट » Shoaib Akhtar Said Playing Cricket in Empty Stand like marriage Without Bride
 

शोएब अख्तर बोले- खाली स्टेडियम में मैच खेलना जैसे बिना दुल्हन के शादी करना

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2020, 19:35 IST
Shoaib Akhtar

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण पूरी दुनिया में अभी लॉक डाउन है. इस लॉक डाउन (Lockdown) के कारण ही सभी तरह की खेल गतिविधियां बंद है. हालांकि, कई देशों में अब धीरे-धीरे लॉक डाउन में छूट दी जा रही है. लेकिन माना जा रहा है कि इस वायरस के असर के बाद जब भी क्रिकेट की शुरूआत होगी, तब स्थिति काफी बदल जाएगी. कयास लगाए जा रहे है कि अब शायद बिना दर्शकों के ही मैच स्टेडियम में होंगे. वहीं अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहना है कि अगर बिना दर्शकों के मुकबाला हुआ तो ऐसा होगा जैसे बिना दुल्हन के शादी करना.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हेलो एप लाइव पर बातचीत में कहा,"खाली स्टेडियम में क्रिकेट खेलना शायद बोर्ड के लिए व्यवहार्य और टिकाउ हो सकता है लेकिन मैं नहीं मानता कि हमें इसका प्रचार करना चाहिए. खाली स्टेडियम में क्रिकेट खेलना वैसे ही होगा जैसे बिना दुल्हन के शादी. हमें किसी भी मैच को खेलने के लिए भीड़ की जरूरत होती है. मैं उम्मीद करता हूं इसी साल के अंत तक यह कोरोना वायरस से पैदा हुई स्थिति सामान्य हो जाए."


इस लाइव सेशन के दौरान शोएब अख्तर ने इस बात का भी खुलासा किया है कि साल 2003 के विश्व कप (World Cup 2003) में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान वो चाहते थे कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) अपना शतक बनाए लेकिन ऐसा हुआ नहीं और सचिन 98 रनों पर आउट हो गए थे. हालांकि, भारत ने यह मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम किया था.

वहीं शोएब अख्तर ने पहले कई क्रिकेटरों ने खाली स्टेडियम में मैच के आयोजन को लेकर अपनी अपनी बात रखी थी. भारतीय टीम(India National Cricket Team) कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा था,"खाली स्टेडियम में खेलना काफी मुश्किल होगा. बिना दर्शकों के उस जादू को बनाना और वो उत्साह लाना जो भरे हुए स्टेडियम में आता है मुश्किल होगा."

Lockdown 4.0 में सरकार ने स्पोर्ट्स कांप्लेक्स खोलने की दी मंजूरी, जल्द शुरू हो सकेगा क्रिकेट!

First published: 18 May 2020, 18:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी