Home » क्रिकेट » Shreyas Iyer and Mohammed Siraj included in team india in T20 squad against New Zealand in T20 series
 

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सिरीज़ के लिए टीम इंडिया में मिली इन दो खिलाड़ियों को जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2017, 14:04 IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन T20 मैचों की सिरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. बीसीसीआई ने इस सिरीज में टीम इंडिया में दो नए खिलाड़ियों को मौका दिया है. बीसीसीआई ने हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैड के खिलाफ पहली बार मौका दिया है. 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन T20 मैच एक से सात नवम्बर के बीच खेले जाएंगे. पहला मैच एक नवंबर को दिल्ली में, दूसरा मैच चार नवम्बर को राजकोट में और तीसरा मैच सात नवम्बर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. टीम इंडिया के दिग्‍गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को केवल पहले T20 के लिए टीम में शामिल किया गया है.

नेहरा पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने का ऐलान कर चुके हैं. वो दिल्ली में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलेंगे.

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर ), हार्दिक पाड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा और मोहम्मद सिराज.

इसके अलावा चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भी भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम पहला टेस्ट मैच कोलकाता में 16 से 20 नवम्बर तक, दूसरा टेस्ट मैच नागपुर में 24 से 28 नवम्बर तक और तीसरा टेस्ट मैच दिल्ली में दो से छह नवम्बर के बीच खेलेगी.

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार और ईशांत शर्मा.

First published: 23 October 2017, 14:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी