Home » क्रिकेट » Shrikant Wagh took 10 wickets haul in single match nysd league when bcci was searching option of jasprit bumrah
 

जब BCCI बुमराह का विकल्प खोज रही थी तब इस गेंदबाज ने इंग्लैंड में 10 विकेट लेकर इतिहास रच डाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2018, 12:54 IST

टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे से पहले एक बुरी खबर आई कि जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए हैं. इस खबर से टीम इंडिया को मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की T20 सीरीज से पहले एक बड़ा झटका लगा. टीम के पास अब जसप्रीत बुमराह जैसा डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज नहीं है.

जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद बीसीसीआई ने उनका विकल्प ढूंढना शुरू कर दिया. इस बीच खबर आई कि विदर्भ के एक तेज गेंदबाज ने उसी सरजमीं यानी इंग्लैंड में खेले जा रहे काउंटी क्रिकेट में एक पूरी पारी को अकेले समेट दिया. इस गेंदबाज ने दस विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया.

दरअसल, भारत में विदर्भ की ओर से खेलने वाले श्रीकांत वॉ ने काउंटी क्रिकेट मेें ये उपलब्धि हासिल की है. श्रीकांत वॉ ने ये कारनामा किसी कमजोर टीम के खिलाफ नहीं बल्कि इस लीग की सबसे तगड़ी बैंटिंग लाउइनअप टी के खिलाफ किया है. आपको बता दें श्रीकांत इससे पहले भी कई बार इस तरह की क्षमता दिखा चुके हैं.

गौरतलब है कि साल 2003-04 में श्रीकांत वॉ अंडर 19 एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे. इस मुकाबले में श्रीकांत वॉ ऐसा कर सकते थे लेकिन वह सिर्फ दस विकेट में से एक विकेट से चूक गए थे. श्रीकांत वॉ ने इस मुकाबले में 9 विकेट लिए. लेकिन इसी दिन से उन्होंने सोचा होगा कि कभी दस विकेट लेने हैं. इसके लिए उन्हें एक दशक से ज्यादा का समय लगा.

 

श्रीकांत वॉ ने इंग्लैंड में स्टोक्स्ले क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हुए 10 विकेट लेने का सपना पूरा किया. इसी के साथ उन्होंने अपना 14 साल पुराना सपना पूरा कर लिया. श्रीकांत वॉ ने शनिवार को इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड की प्रीमियर डिविजन लीग, नॉर्थशायर एंड साउथ डरहम (एनवायएसडी) क्रिकेट लीग के एक लीग मैच में मिडिलब्रो के सभी दस विकेट अपनी झोली में डाल लिए.

 

टीओआई की खबर के मुताबिक, श्रीकांत वॉ प्रदर्शन के दमपर उनका क्लब स्टोक्स्ले को मिडिलब्रो क्रिकेट क्लब पर रिकॉर्ड 135 रनों की जीत हासिल करने में कामयाब रहा, जो एनवायएसडी के सबसे तगड़ी टीम मानी जाने वाली टीम है. दस विकेट लेने के अलावा श्रीकांत ने केवल 28 गेंदों में ही कीमती 41 रनों का भी योगदान दिया जिसमें एक चौका और चार छक्के शामिल थे.

स्टोकस्ले क्लब ने अपने ट्विटर हैंडल पर स्कोरबोर्ड की कॉपी शेयर की है और लिखा, "एससीजी पर अविश्वस्नीय दृश्य देखने को मिले जब श्रीकांत ने मिडिलब्रो के 10 विकेट लेते हुए रिकॉर्ड 25 अंकों की जीत दर्ज कराई." एनवायएसडी क्रिकेट ने भी अपने ट्विटर हैंडल में स्कोर कार्ड ट्वीट करते हुए लिखा, "यह स्टोक्स्ले के श्रीकांत इसे हमेशा याद रखेंगे."

First published: 2 July 2018, 12:54 IST
 
अगली कहानी