Home » क्रिकेट » Shubhman Gill Get Maiden Test Call For Team India Against South Africa Test Series
 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 20 साल के इस खिलाड़ी को मिली जगह, तोड़ा था गौतम गंभीर का 17 साल पुराना रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2019, 18:10 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए गुरूवार को एम एस के प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में एक बदलाव किया गया. वेस्टइंडीज के खिलाफ खराब प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को जगह मिली है.

पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे 20 साल के शुभमन गिल को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. शुभमन गिल ने दक्षिण अफ्रीक के खिलाफ इंडिया ए की तरफ से धमाकेदार बल्लेबाजी की थी. लेकिन वो शतक बनाने से चूक गए थे. उनकी बल्लेबाजी के दम पर ही भारत ने इस मुकाबलो को अपने नाम किया था. वहीं इसके अलावा उन्होंने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भी धमाकेदार प्रदर्शन किया था.

 

टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर ने एमएसके प्रसाद ने कहा है कि अब रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज टेस्ट मुकाबलों में अजमाया जाएगा. ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि क्या शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी.

शुभमन गिल साल 2018 में अंडर 19 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के उपकप्तान थे. उन्होंने सेमीफाइानल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ मुश्किल परिस्थिति में शतक लगाया था. इतना ही नहीं भारत ए की तरफ से खेलते हुए उन्होंने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अगस्त महिने में दोहरा शतक जड़ा था. शुभमन गिल सबसे कम उम्र में विदेशी सरजमीं पर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए थे. उन्होंने गौतम गंभीर का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत(विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान, राहुल की हुई छुट्टी, इन खिलाड़ियों कोे मिली जगह

भारतीय टीम के खिलाफ 'साजिश रच रही' दक्षिण अफ्रीका, इन खिलाड़ियों की ले रही है मदद

First published: 12 September 2019, 18:10 IST
 
अगली कहानी