Home » क्रिकेट » Shubman Gill imposed 100 not out against Karnataka in vijay hazare trophy also hit 6 sixes in one over like yuvraj singh
 

एक ओवर में छह छक्के ठोक इस युवा बल्लेबाज ने की युवी की बराबरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2018, 11:25 IST

हाल ही में न्यूजीलैंड में आयोजित हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में विजेता टीम भारत की तरफ से मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे शुभमन गिल की शानदार फॉर्म अभी भी जारी है. बता दें कि शुभमन गिल पंजाब की तरफ से विजय हजारे ट्रॉफी खेल रहे हैं. रविवार को इस ट्रॉफी में उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेली. इस दौरान शुभमन गिल ने सेंचुरी जड़ी तो जड़ी ही, साथ ही एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

 

दरअसल, इस पारी के एक ओवर में शुभमन गिल ने छह छक्के लगाकर टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. शुभमन ने नाबाद 123 रनों की पारी खेली, जिसमें एक ओवर में लगाए गए 6 छक्के और 8 चौके भी शामिल हैं. उनकी इसी शानदार पारी के दम पर पंजाब ने 42 ओवर में तीन विकेट पर 269 रन बनाए.

 

मैच की पहली ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा का विकेट गिरने के बाद शुभमन ने मनदीप सिंह (64) के साथ दूसरे विकेट के लिए पंजाब के लिए 125 रन की साझेदारी निभायी. साथ ही कप्तान युवराज सिंह ने 36 और गुरकीरत मान ने नाबाद 35 रन बनाए. वहीं, इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक को 4 रन से हार मिली. कर्नाटक की तरफ से लोकेश राहुल ने 107 रन पारी खेली बावजूद इसके टीम 42 ओवर में आठ विकेट पर 265 रन ही बना सकी.

 

इसके साथ ही शुभमन का लिस्ट एक मैचों में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी हो गए. उनके अलावा कप्तान युवराज सिंह और स्पिनर हरभजन सिंह ने कारनामा किया है. भज्जी ने साल 2014 में गुजरात के खिलाफ, जबकि युवी ने साल 2015 में मुंबई के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के जड़े थे. बता दें कि युवी T20 इंटरनेशनल में भी एक ओवर में छह छक्के जड़ चुके हैं.

First published: 12 February 2018, 11:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी