Home » क्रिकेट » Skipper Virat Kohli promises they will not cross the limit but not even bowed in front of Australia
 

कोहली ने कर दिया ऐलान- सीमा नहीं लाघेंगे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के सामने झुकेंगे भी नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2018, 17:20 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार से एडिलेड में शुरू हो रही है. इस दौरान दोनों टीमों का अग्रेसन पीक पर होगा. इसे लेकर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा, "यह प्रतिस्पर्धी खेल है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है. हम यह भी नहीं चाहते कि खिलाड़ी बस आएं, गेंदबाजी करें और चले जाएं." 

कोहली ने कहा कि भारत या ऑस्ट्रेलिया मैदान पर बर्ताव के मामले में इस बार सीमा नहीं लांघेंगे. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह यह नहीं चाहते कि खिलाड़ी जज्बात के बिना मैदान पर उतरें. कोहली ने कहा कि आचार संहिता का उल्लंघन किये बिना नोक झोंक हो सकती है.

भारतीय कप्तान ने कहा कि कई बार ऐसे मौके होंगे, जब बल्लेबाज दबाव में होंगे. उस समय सीमा भले ही पार नहीं हो, लेकिन उसके बिना भी नोक झोंक हो सकती है. यह होगा लेकिन उस स्तर पर नहीं जैसे अतीत में होता रहा है.

कोहली ने कहा कि मुझे नहीं लगता किगेंद से छेड़खानी विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी तरह से नकारात्मक होकर खेलेगी. उन्होंने कहा कि सिरीज प्रतिस्पर्धी होगी. यदि हालात आपके अनुरूप हैं और सामने अहम खिलाड़ी है, तो आप उसे आउट करने की पूरी कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि भाव भंगिमा या भाषा पर इसका असर दिख सकता है.

First published: 5 December 2018, 17:10 IST
 
अगली कहानी