Home » क्रिकेट » Skipper Virat Kohli & Ravindra Jadeja getting a chance to top ICC allrounder players list in eden gardens against Sri Lanka
 

ईडन गार्डेंस में यह कारनामा कर सकते हैं कोहली और जडेजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2017, 19:50 IST

इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम इंडिया ने कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं और टीम के मौजूदा कॉम्बिनेशन से बाकी सभी डरे से हैं. अब बृहस्पतिवार से कोलकाता के ईडन गार्डेंस में शुरू होने वाले श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली और बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा के पास एक नया कारनामा करने का मौका है.

रवींद्र जडेजा के पास श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सिरीज में आईसीसी की गेंदबाजी और हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करने का मौका है. जडेजा फिलहाल दोनों श्रेणियों में दूसरे स्थान पर हैं.

गेंदबाजों की रैंकिंग में 28 साल के जडेजा इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन से 12 अंक पीछे हैं. वहीं, हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में वह बांग्लादेश के शाकिब अल हसन से आठ अंक पीछे हैं.

जडेजा के 32 टेस्ट मैचों में 115 विकेट हैं और उनके बल्ले से इतने मैचों में 1,136 रन निकले हैं. जडेजा के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली छठे स्थान पर मौजूद हैं. वह शीर्ष-5 में वापसी कर सकते हैं.

शीर्ष-10 में अन्य भारतीय खिलाड़ियों में लोकेश राहुल आठवें, उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे नौवें नंबर पर हैं. इसके अलावा शिखर धवन 30वें स्थान पर हैं जबकि मुरली विजय को 36वां स्थान और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को 47वां स्थान मिला है.

वहीं, गेंदबाजों की रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन चौथे स्थान पर, मोहम्मद शमी 19वें स्थान पर, उमेश यादव 27वें स्थान पर, ईशांत शर्मा 29वें स्थान पर और भुवनेश्वर कुमार 37वें स्थान पर हैं. श्रीलंका के स्पिनर रंगना हेराथ पांचवें स्थान पर हैं.

(समाचार एजेंसी आईएएनएस के इनपुट के साथ)

First published: 14 November 2017, 19:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी