Home » क्रिकेट » SL vs SA: Reeza hendricks Become the fastest player to fastest centuries on ODI debut
 

ODI: रेजा हेंनड्रिक्स ने डेब्यू मैच में सबसे तेज शतक जड़ रचा इतिहास, बने दुनिया के पहले खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2018, 16:25 IST
(crickbuzz twitter )

साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच सिरीज का तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है.साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने जीत के लिए 364 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है. इस मैच में साउथ अफ्रीका के लिए डेब्यू करने वाले बल्लेबाज  रेजा हेंनड्रिक्स ने अपने पहले ही वनडे में शतक ठोककर वनडे करियर की शानदार शुरुआत की है. उन्होंने इस शतकीय पारी के साथ ही कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं.

रेजा हेंनड्रिक्स ने केवल 89 गेंद पर 102 रन की पारी खेल इतिहास रच दिया है. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया. वह डेब्यू मैच में सबसे तेज शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड हॉगकांग के बल्लेबाज मार्क चैपमैन के नाम था. उन्होंने 16 नंबवर 2015 को डेब्यू करते हुए यूएई के खिलाफ 116 गेंदों पर नाबाद 124 रन की पारी खेल ये रिकॉर्ड बनाया था.


इसके अलावा हेंनड्रिक्स डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले दुनिया के 14वें और साउथ अफ्रीका के तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं. इससे पहले साउछ अफ्रीका के लिए कॉलिन इंग्राम और टिमबा बावुमा ये कारनामा कर चुके हैं. कॉलिन इंग्राम ने साल 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाया तो बावुमा ने साल 2016 में आयरलैंड के खिलाफ ये एतिहासिक पारी खेली.

इस लिस्ट में भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल है. केएल राहुल राहुल भी ये कारनामा कर चुके हैं. भारतीय युवा बल्लेबाज ने साल 2017 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने पहले ही वनडे मैच में शतक लगाया था. राहुल ने नाबाद 100 रन बनाकर टीम इंडिया को आसान जीत दिलाई थी.

ये भी पढ़ें- India Vs England: विराट कोहली ने तोड़ दिया सचिन-द्रविड़ का ये रिकॉर्ड, बने नंबर 1

First published: 5 August 2018, 16:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी