Home » क्रिकेट » SL vs WI 1st T20: Akila Dananjaya hat-trick Kieron Pollard hammered 6 Sixes in an over
 

श्रीलंका के इस गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, पहले ली हैट्रिक फिर किरॉन पोलार्ड ने एक ओवर में ठोक दिए 6 छक्के

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2021, 15:53 IST

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला एंटीगुआ के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 13.1 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर मैच 4 विकेट से अपने नाम किया. वेस्टइंडीज के लिए इस मुकाबले में कप्तान किरॉन पोलार्ड ने 38 रनों की पारी खेली. पोलार्ड ने इस मुकाबले में एक मैच में 6 छक्के जड़े. जबकि श्रीलंका के लिए अकिला धनंजय ने इस मुकाबले में हैट्रिक ली.

 


वेस्टइंडीज की पारी

अकिला धनंजय की हैट्रिक

श्रीलंका से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरआत अच्छी रही. टीम ने 3 ओवर का खेल खत्म होने तक 48 रन बना लिए थे. लेकिन इसके बाद मैच का चौथा अवर फेंकने आए अकिला धनंजय ने मैच का पूरा पासा ही पलट दिया. उन्होंने अपने इस ओवर की दूसरी गेंद पर पहले लुईस को दनुष्का गुनाथिलका के हाथों कैच करवा पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर क्रिस गेल को पगबाधा आउट किया. वहीं ओवर की पांचवी गेंद पर उन्होंने निकोलस पूरन को निरोशन डिकवेला के हाथों कैच करवा अपनी हैट्रिक पूरी की. मैच एक दम से श्रीलंका के मुठ्ठी में आ गया था. अकिला धनंजय श्रीलंका की तरफ से टी20 मुकाबलों में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं.

 

किरॉन पोलार्ड ने जड़े छह छक्के

अकिला धनंजय इसके बाद 6वां ओवर फेंकने आए और वेस्टइंडीज के कप्तान किरॉन पोलार्ड ने उन पर जमकर प्रहार किया. किरॉन पोलार्ड ने इस ओवर की 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़े और मैच एक बार फिर से वेस्टइंडीज के पाले में ला दिया. किरॉन पोलार्ड अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स और टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह ने ऐसा कारनामा किया है.

हालांकि, इसके अलगे ओवर में पोलार्ड आउट हुए. पोलार्ड ने 11 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली. फेबियन एलन भी बिना खाता खोले ही पोलार्ड के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर आउट हुए. मैच के 7 ओवर पूरे होने तक वेस्टइंडीज ने 101 रन बना लिए थे. हालांकि,उसके चार विकेट भी गिर गए थे. लेकिन इसके बाद वेस्टइंडीज ने कोई विकेट नहीं गंवाया और मुकाबला अपने नाम किया.

 

श्रीलंका की पारी

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को 20 के स्कोर पर पहला झटका लगा. हालांकि, इसके बाद सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने पथुम निसांका के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई. हालांकि, इस साझेदारी के बाद टूटने के बाद श्रीलंका की बल्लेबाजी पूरी तरह से लड़खड़ा गई और टीम निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 131 रन ही बना पाई.

PSL-6: कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुआ पाकिस्तान सुपर लीग, बॉयो-बबल में सामने आए संक्रमण के सात मामले

First published: 4 March 2021, 15:53 IST
 
अगली कहानी