Home » क्रिकेट » SLvNZ: Lasith Malinga stunned New Zealand with four wickets in four balls
 

मलिंगा ने फिर रचा इतिहास, दोबारा लगातार 4 गेंदों पर झटके 4 विकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2019, 11:18 IST

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया है. वह लगातार चार गेंदों में दो बार चार विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं. इसके अलावा मलिंगा के नाम अब अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा 5 हैट्रिक हो गई है.

मलिंगा ने वनडे में 3 बार और टी20 क्रिकेट में 2 बार यह कारनामा किया है. पाकिस्‍तान के वसीम अकरम ने इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में दो बार टेस्‍ट और 2 बार वनडे मिलाकर चार बार हैट्रिक लेने का कारनामा किया था. मलिकां ने टी20 में 100 विकेट लेने का कारनामा भी कर दिया है.

 

मलिंगा टी20 में 100 विकेट लेने वाले भी दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं. रविवार को इस सीरीज के पहले मैच में उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी के 97 विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ा था. वो क्रिकेट के एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने दो बार चार गेंदों पर चार विकेट लिए.

इससे पहले वनडे क्रिकेट में मलिंगा ये कमाल साल 2007 के वर्ल्डकप में किया था. इस बौार उन्होंने ये कारनामा क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में कर दिखाया है. इस मैच में कप्तान लसित मलिंग की हैट्रिक सहित पांच विकेट के दम पर श्रीलंका ने आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में न्यूजीलैंड को 37 रन से हरा दिया.

श्रीलंका ने जीत के लिए 126 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने पर उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 16 ओवर में 88 रन पर पवेलियन लौट गई. इस सीरीज के पहले दोनों मुकाबले जीतकर न्यूजीलैंड सीरीज अपने नाम कर चुकी है. 

First published: 7 September 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी