Home » क्रिकेट » Smriti Mandhana smashes 48 runs in just 20 balls with 5 sixes in Kia Super League
 

Video: स्मृति मंधाना में आई 'गब्बर' की आत्मा, 240 के स्ट्राइक रेट से ठोक डाले इतने रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2018, 15:22 IST

ऑस्ट्रेलिया में किया सुपर लीग(वूमेंस क्रिकेट सुपर लीग) खेली जा रही है, जिसके डेब्यू मैच में टीम इंडिया की 'गब्बर' ने तहलका मचा दिया है. ये गब्बर कोई और नहीं बल्कि महिला क्रिकेट टीम की ओपनर लेफ्टी बल्लेबाज स्मृति मंधाना हैं. मंधाना ने किया सुपर लीग के पहले ही मैच में तूफान ला दिया.

वेस्टर्न स्टॉर्म की ओर से खेलते हुए स्मृति मंधाना ने महज 20 गेंदों का सामना किया जिसमें 240 के दमदार स्ट्राइक रेट और 5 छक्कों की मदद से 48 रनों की तूफानी पारी खेली. इस पारी के दौरान स्मृति मंधाना ने तीन चौके भी लगाए. हालांकि वह सबसे तेज अर्धशतक लगाने से चूक गईं.

यॉर्कशायर डायमंड्स के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में वेस्टर्न स्टॉर्म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. यॉर्कशायर डायमंड्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 165 रन बना पाई. इस पारी में डेलिसा किमिंस ने 55 रन बनाए. जबकि लॉरेन विनफिल्ड ने 41 और एलिस डेविडसन रिचर्ड ने 33 रनों का योगदान दिया.

ये भी पढ़ेंः धोनी ने इनकम टैक्स पे करने के मामले में बनाया रिकॉर्ड, जमा किया इतने करोड़ रुपये

वहीं, 166 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टर्न स्टॉर्म की शुरुआत बेहद खराब रही. स्मृति मंधाना की टीम ने अपना पहला विकेट बिना कोई रन बनाए गंवा दिया. इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरी कप्तान हीथर नाइट ने मंधाना के साथ मिलकर यॉर्कशायर डायमंड्स के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी.

इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर पहले तो पॉवरप्ले में जमकर रन कूटे. यही कारण रहा कि वेस्टन स्टॉर्म की टीम ने 7.2 ओवर में 80 रन बना दिए, जिसमें 48 रन स्मृति मंधाना के थे. मंधाना के आउट होने के बाद एक छोर पर कप्तान हीथर नाइट ने मोर्चा संभाले रखा और 62 गेंदों में 97 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली.

First published: 24 July 2018, 15:22 IST
 
अगली कहानी