Home » क्रिकेट » Smriti Mandhana smashes 50 in 18 balls joint-fastest fifty in women’s T20s
 

स्मृति मंधाना की आंधी में उड़ी विरोधी टीम, T20 की सबसे तेज फिफ्टी ठोक बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 8:28 IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम में दाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति मंधाना एक स्टार बनकर उभरी हैं. अपने देश के लिए तमाम बड़ी और तेजतर्रार पारी खेलने वाली स्मृति मंधाना ने एक नया और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. स्मृति मंधाना ने महिला T20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

दरअसल, इंग्लैंड में खेले जा रहे किया सुपर लीग T20 टूर्नामेंट में वेस्टर्न स्टोर्म की ओर से खेलते हुए स्मृति मंधाना ने महज 19 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली और यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. स्मृति मंधाना की ये पारी इस लीग में सबसे तेज अर्द्धशतक में शामिल हो गई है.

वहीं, अगर बात अगर T20 क्रिकेट की करें तो संयुक्त रूप से स्मृति मंधाना सबसे तेज अर्धशतक लगाने में पहले नंबर पर आ गई हैं. इससे पहले न्यूजीलैंड की सोफी डेविन ने 18 गेंद में अर्द्धशतक लगाने का कारनामा किया था, जो कि अभी तक एक रिकॉर्ड रहा लेकिन अब मंधाना ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

रविवार को खेले गए मुकाबले में इंडियन स्टार स्मृति मंधाना ने लॉफबरो लाइटनिंग के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. देखते ही देखते स्मृति मंधाना ने महज 18 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा कर लिया. बता दें कि बारिश के कारण ये मुकाबला केवल 6-6 ओवर का कर दिया था. बारिश के बाद मंधाना ने जमकर छक्के-चौके की बरसात की.

स्मृति मंधाना ने अपनी इस पारी में 19 गेंदों का सामना किया जिसमें 5 चौके और 4 शानदार छक्के लगाए. मंधाना की इस पारी की बदौलत उनकी टीम वेस्टर्न स्ट्रोम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 ओवर में 2 विकेट पर 85 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. बाद में उनकी टीम(वेस्टर्न स्ट्रोम) ने इस मैच को 18 रनों से जीत लिया.

आपको बता दें, स्मृति मंधाना इंग्लैंड की किसी भी T20 लीग में खेलने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं. अपने डेब्यू मैच में उन्होंने 20 गेंदों पर 48 रन की तूफानी पारी खेली थी. 22 वर्षीय मंधाना ने अब तक टीम इंडिया के लिए कुल 42 T 20 मुकाबले में जिनमें 857 रन बनाए हैं. इतना ही नहीं इसमें पांच अर्द्धशतक भी शामिल हैं.

First published: 30 July 2018, 8:28 IST
 
अगली कहानी